Move to Jagran APP

नम आंखों में दिखी आतंकवाद के खिलाफ आक्रोश की ज्वाला

नम आंखों में आतंकवाद के खिलाफ आक्रोश की ज्वाला लेकर शहर पैदल मार्च निकाला गया। पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए रणबांकुरों को श्रद्धांजलि दी गई। दैनिक जागरण और रेडियो सिटी 91.9 एफएम की ओर से आयोजित मार्च शहर के प्रमुख मार्गो से निकला तो दुकानदार भी दुकानों से बाहर आ गए और मार्च में शामिल हुए। कदम आगे बढ़ते-बढ़ते कारवां बड़ा होता गया। शहीदों के सम्मान में नारे बुलंद होते चले गए। कमेटी चौक पर शहर के प्रमुख लोगों के साथ राहगीरों व दुकानदारों ने शहीदों को नमन कर मोमबत्तियां जलाई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 08:02 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 08:02 AM (IST)
नम आंखों में दिखी आतंकवाद के खिलाफ आक्रोश की ज्वाला
नम आंखों में दिखी आतंकवाद के खिलाफ आक्रोश की ज्वाला

जागरण संवाददाता, करनाल : नम आंखों में आतंकवाद के खिलाफ आक्रोश की ज्वाला लेकर शहर पैदल मार्च निकाला गया। पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए रणबांकुरों को श्रद्धांजलि दी गई। दैनिक जागरण और रेडियो सिटी 91.9 एफएम की ओर से आयोजित मार्च शहर के प्रमुख मार्गो से निकला तो दुकानदार भी दुकानों से बाहर आ गए और मार्च में शामिल हुए। कदम आगे बढ़ते-बढ़ते कारवां बड़ा होता गया। शहीदों के सम्मान में नारे बुलंद होते चले गए। कमेटी चौक पर शहर के प्रमुख लोगों के साथ राहगीरों व दुकानदारों ने शहीदों को नमन कर मोमबत्तियां जलाई।

loksabha election banner

सेक्टर 12 स्थित दैनिक जागरण और रेडियो सिटी के कार्यालय से मार्च का आयोजन किया गया। यह सेक्टर 12 से अस्पताल चौक, कुंजपुरा रोड, सब्जी मंडी चौक, नेताजी सुभाष मार्केट से होते हुए कमेटी चौक पहुंचा। यहां मेयर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद व शुगर फैड के चेयरमैन चंद्रप्रकाश कथूरिया ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

गीतों से उमड़ा देशप्रेम का जज्बा

मार्च में शहर के प्रमुख लक्ष्मी बैंड ने सहयोग किया। बैंड के 15 कलाकार मार्च में शामिल हुए। मास्टर नरेश कुमार व गायक सतीश ने देशभक्ति के गीतों के माध्यम से शहीदों को याद किया। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय सेना के गौरवशाली इतिहास को भी याद कराया तो युवाओं के रौंगटे खड़े हो गए। कर चले हम फिदा.., ए मेरे प्यारे वतन.., संदेश आते हैं व भारत हमको जान से प्यारा है सहित कई देशभक्ति गीतों से श्रद्धासुमन अर्पित किए। रेडियो सिटी के सुपर ¨सगर के विजेता निर्मल ¨सह व गिटारिस्ट शिवनीत ने भी देशभक्ति पर आधारित प्रस्तुति दी।

पलों को किया मोबाइल में कैद

वाहन चालकों ने गाड़ियां साइड में कर मार्च को गुजरने की जगह दी। स्थानीय नागरिकों व दुकानदारों ने मार्च को फेसबुक पर लाइव चलाना शुरू कर दिया। जबकि कई ने इसकी वीडियो बनाई। लोगों ने कहा कि इस समय पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ है।

शहीदों के परिजन भी हुए मार्च में शामिल

हाल ही में पुलवामा में शहीद हुए सेना के हवलदार बलजीत ¨सह के परिवार के सदस्य अमित लाठर, पिछले साल शहीद हुए रंभा गांव के प्रगट ¨सह के पुत्र दिवराज ¨सह, भाई हरप्रीत ¨सह व भतीजा नवजोत ¨सह व खेड़ीमान ¨सह गांव के शहीद राममेहर के पिता पूर्ण ¨सह मार्च में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान व आतंकवादियों को सबक सिखाना ही होगा।

भारतीय सेना पर पूरा भरोसा, जल्द लेगी बदला : मेयर

मेयर रेनू बाला गुप्ता ने कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है। भारतीय सेना दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है। भारतीय सेना आतंकवादियों को सबक सिखाएगी और किसी भी हाल में देश की सुरक्षा पर आंच नहीं आने दी जाएगी।

भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद ने कहा कि आतंकवादियों के मंसुबे कभी पूरे नहीं हो सकते। भारत की एकता व अखंडता को जब भी दुश्मन ने चुनौती दी है, उसे हर बार भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है। शुगर फैड के चेयरमैन चंद्रप्रकाश कथूरिया ने कहा कि अब बातचीत का समय नहीं है। अब एक्शन का वक्त आ गया है।

ये रहे मौजूद

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शमशेर नैन, व्यापारी नेता दीपक धवन, समाजसेवी सुशील राणा, गगन, संजय व रेडियो सिटी के आरजे रॉकी, आरजे भावना, आरजे अमन, डीजेएम विनय बंसल, कैलाश चंद्र ¨सह बोरा, मनोज बिश्नोई, मुकेश कुमार, नवदीप शर्मा, जगश्याम आर्य, हरेंद्र शर्मा व ¨रकल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.