Move to Jagran APP

कोयर से सीतामाई की सड़क पर गड्ढे, ग्रामीण झेल रहे परेशानी

0 पानी जमा होने से पैदल निकलने में भी होती है परेशानी, गुहार के बाद भी नहीं होता समाधान

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 06:48 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 06:48 PM (IST)
कोयर से सीतामाई की सड़क पर गड्ढे, ग्रामीण झेल रहे परेशानी
कोयर से सीतामाई की सड़क पर गड्ढे, ग्रामीण झेल रहे परेशानी

0 पानी जमा होने से पैदल निकलने में भी होती है परेशानी, गुहार के बाद भी नहीं होता समाधान -चलो गांव की ओर

loksabha election banner

कोयर संवाद सूत्र, निगदू

गांव कोयर से सीतामाई की ओर जाने वाली सड़क हालत खस्ता है। पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण सड़क के गड्ढों में बारिश का पानी जमा रहता है। इससे राहगीरों और ग्रामीणों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मार्के¨टग बोर्ड की यह खस्ताहाल सड़क हादसों का शिकार बन रही है।

हर दिन कोई न कोई दुपहिया वाहन चालक असंतुलित होकर गिरता है, वहीं किसानों को भी अपनी फसलें मंडी ले जाने में खराब सड़क के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे किसानों में भी रोष है। स्थानीय ग्रामीणों ने कहा कि अगर जोहड़ का पानी सड़क को पार कर गया तो किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल का खराब हो जाएगी। उन्होंने प्रशासन से सड़क को दुरुस्त करने की मांग की है। लोगों ने कहा कि यह समस्या कई सालों से है। जस की तस बनी हुई है। जनप्रतिनिधि भी यहां पर आए, लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। फोटो---12 नंबर है।

प्रशासन कर रहा हादसे का इंतजार

गांव कोयर के बृजभूषण शर्मा का कहना है कि शायद प्रशासन किसी बड़ी दुर्घटना या हादसे का इंतजार कर रहा है। इस समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस समस्या से स्कूली बच्चों को ज्यादा परेशानियां झेलनी पड़ती है। स्कूल जाते समय उन्हें गंदे पानी में से गुजरना पड़ता है। बच्चों की यूनिफार्म भी गंदी हो जाती है। फोटो---13 नंबर है।

स्कूली बच्चे होते हैं चोटिल

ग्रामीण सुरेश शर्मा ने कहा कि खराब सड़क के कारण सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को होती है। कई बार बच्चे गिरकर यहां चोटिल हो चुके हैं। पानी की निकासी के लिए कई बार विधायक व प्रशासन के समक्ष भी गुहार लगा चुके हैं, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों है। नेता वोट तो मांगने आ जाते हैं, लेकिन उनकी समस्या की तरफ ध्यान नहीं देते। फोटो---14 नंबर है।

गंदगी से पनप रहे मच्छर

कोयर वासी पवन कुमार ने कहा कि सड़क पर गंदा पानी खड़ा होने से मच्छर पनप रहे हैं। इससे बीमारियों के फैलने का भी अंदेशा है। सफाई नहीं होने के कारण गंदगी की भरमार इस कदर है कि गांव में बीमारियां फैल सकती हैं। यह गंभीर समस्या है इस ओर प्रशासन को ध्यान देना चाहिए। फोटो---15 नंबर है।

कोयर रहा उपेक्षा का शिकार

ग्रामीण सुंदर पांचाल ने बताया कि सड़क की समस्या आज की नहीं बल्कि वर्षों से चली आ रही है। सत्ता के समय सरकार व विधायक केवल आश्वासन देकर जाते रहे, लेकिन बाद में समस्या की तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया। हर साल जोहड़ का किनारा टूटने पर गांव की सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.