संवाद सहयोगी, घरौंडा : ओवरब्रिज की दीवारों पर बनी पेंटिग नगरपालिका प्रशासन की अनदेखी का शिकार हो चुकी है। ओवरब्रिज की दीवारों पर उगी कांग्रेस घास ने वाल पेंटिग को ढक दिया है। जिससे दीवारों पर लिखे जागरूकता संदेश और महापुरुषों की चित्रकारियां अपना स्वरूप खोती जा रही हैं। नगरपालिका अधिकारियों की माने तो ओवरब्रिज की दीवारों की साफ-सफाई का कार्य नगरपालिका का नहीं, बल्कि हाईवे अथॉरिटी का है।

शहर के सुंदरीकरण को बढ़ावा देने के लिए नगरपालिका ने शहर में जगह-जगह वाल पेंटिग करवाई है। नगरपालिका द्वारा जीटी रोड पर ओवरब्रिज की दीवारों पर लाखों खर्च कर बनाई गई पेंटिग लोगों को न सिर्फ पर्यावरण संरक्षण, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, कन्या भ्रूण हत्या, स्वच्छता के प्रति जागरूक करती है, बल्कि हमारे देश के वीरों और महापुरुषों के योगदान का भी बखान करती है। शहरवासी प्रमोद कुमार, संदीप, प्रदीप, सुमित, गगन का कहना है कि ओवरब्रिज की दीवारों में लगे ब्लॉक से कांग्रेस घास बाहर निकल आई है। नगरपालिका हाइवे के ओवरब्रिज पर पेंटिग करने में लाखों रुपये खर्च करती है बावजूद सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए जाते हैं।

नगरपालिका सचिव रविप्रकाश शर्मा ने बताया कि नगरपालिका ने सुंदरीकरण के लिए ओवरब्रिज की दीवारों पर पेंटिग करवाई है। ओवरब्रिज की दीवारों और पेड़-पौधों की कटाई छटाई का काम हाइवे अथॉरिटी का है। वॉल पेंटिग पर यदि घास उगी हुई है तो यह हाइवे अथॉरिटी के संज्ञान में लाया जाएगा, ताकि वाल पेंटिग की सफाई हो सके।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस