Move to Jagran APP

गरीबी को मात देकर हुनर से चमकाया घरौंडा का नाम

बांग्लादेश में होने वाली क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए अंडर-17 टीम म

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Feb 2018 07:57 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 07:57 PM (IST)
गरीबी को मात देकर हुनर से चमकाया घरौंडा का नाम
गरीबी को मात देकर हुनर से चमकाया घरौंडा का नाम

संवाद सहयोगी, घरौंडा : बांग्लादेश में होने वाली क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए अंडर-17 टीम में चयनित घरौंडा के हर्ष गोयल कोच व स्कूल डायरेक्टर के साथ कोलकाता चले गए हैं। आरएलएस इंटरनेशनल स्कूल कालरों के छात्र व चौरा निवासी 15 वर्षीय हर्ष गोयल ने कोलकाता रवानगी से पहले दैनिक जागरण से खास बातचीत की।

loksabha election banner

परिवारिक पृष्ठभूमि

हर्ष गोयल ने कहा कि वह एक गरीब परिवार से संबंध रखता है। बचपन से ही क्रिकेट का शौक रहा है। पिता हीरा लाल की मृत्यु हो चुकी है, ऐसे में मां रीना रानी के कंधों पर परिवार का बोझ है, लेकिन उन्होंने कभी भी कमजोर आर्थिक हालत को मेरे खेल में बाधा नहीं बनने दिया। चौरा गांव में ही पेस्टीसाइड की दुकान चलाने वाले उनके ताऊ सुमेर चंद परिवार का पूरा सहयोग करते हैं।।

पूरा सहयोग दे रहा स्कूल

हर्ष ने बताया कि उसे आरएलएस इंटरनेशनल स्कूल कालरों मैनेजमेंट के सदस्यों पवन यादव, ¨प्रसिपल संगीता यादव, क्रिकेट कोच और अकादमी चलाने वाले दिनेश ने इस खेल में आगे बढ़ने का पूरा मौका दिया। इन सबके सहयोग की बदौलत ही वह उत्तराखंड में पिछले वर्ष दिसंबर में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन कर पाए थे।

ये रिकार्ड बनाए हैं

कोच दिनेश ने बताया कि पिछले वर्ष दिसंबर में उत्तराखंड में हरियाणा की ओर से खेलते हुए अंडर-17 की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हर्ष ने तीन मैचों में 164 रन बनाए थे। जिसमें कर्नाटका के खिलाफ एक मैच में 72 रन बनाने के साथ ही पांच विकेट भी चटकाए थे। हर्ष का चयन भारत की अंडर-17 क्रिकेट टीम में आलराउंडर के रूप में हुआ है। पहले हर्ष कोलकाता में आयोजित कैंप में शामिल होगा और वहां से बांग्लादेश, मलेशिया व जर्मनी जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.