Move to Jagran APP

रुपये दोगुना करने का लालच देकर ठगी करने का चौथा आरोपित भी गिरफ्तार, तीन आरोपित पहले जा चुके हैं जेल

रुपये दोगुना करने का लालच देकर ठगी करने का चौथा आरोपित भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपित पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं जिन्हें जेल भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 07:30 AM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 07:30 AM (IST)
रुपये दोगुना करने का लालच देकर ठगी करने का चौथा आरोपित भी गिरफ्तार, तीन आरोपित पहले जा चुके हैं जेल
रुपये दोगुना करने का लालच देकर ठगी करने का चौथा आरोपित भी गिरफ्तार, तीन आरोपित पहले जा चुके हैं जेल

जागरण संवाददाता, करनाल : रुपये दोगुना करने का लालच देकर ठगी करने का चौथा आरोपित भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपित पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जिन्हें जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

बता दें कि 22 मई को गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपित अरविद कुमार वासी गांव गनगौरी जिला कुरुक्षेत्र व करणपाल वासी जयसिंह माजरा जिला यमुनानगर को नीलोखेड़ी के एरिया से गिरफ्तार किया गया था। आरोपितों के कब्जे से एक कार व 8 लाख 94 हजार रुपये, नोट नुमा कागज की गड्डियों से भरे दो बैग व एक नोट गिनने की मशीन बरामद की गई थी। आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया था।

जांच में पता चला कि आरोपितों के गिरोह के सदस्य अलग-अलग राज्यों मे औद्योगिक क्षेत्रों में जाकर लोगों को बडे नोटों के बदले दो से तीन गुने कीमत के छोटे नोट देने का लालच देते और विश्वास दिलाते थे। डील पक्की होने पर किसी एकांत जगह पर लोगों को बुलाकर उनसे डील के अनुसार बडे नोट लेते और छोटे नोटों से भरे बैग थमा देते जिन बैगों में ऊपर असली नोट व नीचे नोट के आकार के कागज की गड्डियां होती थी। फिर पूर्वनियोजित तरीके से पुलिस की रेड पडने का डर दिखा मौके से लोगों को वहां से भगा देते ताकि मौके पर लोग रुपये को चैक न कर सकें और वह धोखाधड़ी करने के अपने मकसद में कामयाब हो सकें फिर खुद भी फरार हो जाते थे। पुलिस टीम द्वारा आरोपितों की टीम में शामिल नकली पुलिस बनकर छापा मारने वाले आरोपित करनैल सिंह वासी गांव दौलतपुर जिला कुरुक्षेत्र भी गिरफ्तार किया गया था। इस वारदात में हिमाचल प्रदेश का रहने वाला खेमराज नाम का व्यक्ति आरोपितों द्वारा बिछाए गए जाल के अनुसार धोखाधड़ी का शिकार हुआ। जांच में मुख्य आरोपित ऋषिपाल वासी भूरा माजरा जिला यमुनानगर व उपरोक्त वारदात में लेन-देन के लिये रुपये लेकर अपनी जगह का इस्तेमाल करने देने वाले आरोपित हीरा लाल वासी सांभली के नाम का रहस्योद्घाटन हुआ। पुलिस टीम द्वारा उसे गांव से ही गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से तीन लाख 25 हजार रुपये बरामद किए गए। आरोपित को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया। अन्य आरोपितों को काबू करने के लिए छापेमारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.