Move to Jagran APP

थैंक्स स्टूडेंटस, कोरोना वायरस के खात्मे को पहली डोज लगवाने के लिए..

जागरण संवाददाता करनाल कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए स्कूलों के विद्याथि

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 11:11 PM (IST)
थैंक्स स्टूडेंटस, कोरोना वायरस के खात्मे को पहली डोज लगवाने के लिए..
थैंक्स स्टूडेंटस, कोरोना वायरस के खात्मे को पहली डोज लगवाने के लिए..

जागरण संवाददाता, करनाल : कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए स्कूलों के विद्यार्थियों में उत्साह है। तीन जनवरी से शुरू अभियान के तहत अब तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के 31483 बच्चों को टीकाकरण किया गया है। जिला के लगभग 90 से अधिक स्कूलों में स्वास्थ्य कर्मियों ने टीकाकरण किया है। कोरोना संक्रमण खिलाफ किशोरों की एकजुटता और उत्साह को देखते हुए कुंजपुरा रोड स्थित आदर्श पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक मानसिमर सिंह भी स्टूडेंटस को थैंक्स कहते हुए दिखाई दिए। वीरवार को आदर्श पब्लिक स्कूल में शिविर के दौरान लगभग 500 विद्यार्थियों ने पहली डोज ली और अभिभावकों सहित अपने दोस्तों को इसके लिए आगे आने की अपील की है। इसी तरह, दयाल सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर-सात में लगभग 400 छात्र-छात्राओं ने टीका लगवाया है।

loksabha election banner

----बाक्स----

पता भी नहीं लगा कब लगा टीका : आर्यन

फोटो 03

वैक्सीन लाभ लेने वाले आर्यन ने बताया कि बचपन से टीके से डरते थे। स्कूल से जब शिविर की जानकारी मिली तो माता-पिता ने भी प्रोत्साहित किया। यहां जब दूसरे साथियों को टीका लगवाते देखा तो दिमाग में बैठा डर खत्म हो गया। सभी साथी टीका लगवाकर खुशी-खुशी लौट रहे थे। जब मेरी बारी आई तो मुझे पता भी नहीं चला कि उसे डोज दे दी गई है। आर्यन के अनुसार कोरोना से बचाव के लिए सभी टीकाकरण जरूर करवाएं।

----बाक्स-----

टीकाकरण को फैलाई जा रही भ्रांतियां गलत : रविश

फोटो 04

छात्र रविश ने बताया कि टीकाकरण को लेकर जो भ्रांतियां फैलाई जा रही थी वैसा कुछ नहीं है। इसलिए सभी बच्चों को वायरस से बचाव के लिए टीका लगवाना चाहिए। मुझे लगता था कि कुछ स्टूडेंट ही टीकाकरण के लिए पहुंचेंगे लेकिन जब यहां पहुंचा तो परिसर में टीका लगवाने को लेकर साथियों में उत्साह था। स्कूल स्टाफ सहित स्वाथ्य कर्मियों का काफी सहयोग मिला।

----बाक्स-----

प्रदेश सरकार के प्रयास से बच्चों को लाभ मिला : सिमरन

फोटो 05

सिमरन ने बताया कि परिवार व पड़ोस में सभी बड़े जब भी संक्रमण बचाव का टीका लगाने की बात करते थे तो हमें अपनी सुरक्षा की चिता होने लगती थी। प्रदेश सरकार के प्रयास से अब वह समय आ गया है, जब हम भी कोरोना को जड़ से खत्म करने में भागीदारी निभा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह टीका मुफ्त में लगाया जा रहा है और संक्रमण बचाव के लिए सभी छात्र-छात्राओं को इसमें सहयोग करना चाहिए।

----बाक्स---

अब कोरोना से डरना क्यों, हम भी सुरक्षित : वर्तिका

फोटो 06

छात्रा वर्तिका ने टीका लगवाने के बाद काफी खुश दिखी। सवाल करने पर वर्तिका ने बताया कि कोरोना से क्यों डरना, अब हम भी सुरक्षित हैं। टीका लगवाकर दिमाग में बैठा डर भाग गया है बशर्तें सभी को मास्क व शारीरिक दूरी का पालन जरूरी है। छात्र-छात्राओं को टीकाकरण में सहयोग देना चाहिए ताकि अपनों के साथ दूसरों को भी सुरक्षित किया जा सके।

-----बाक्स-----

कोवैक्सीन का टीका पूरी तरह से सुरक्षित : उपायुक्त

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि भारत सरकार कोविड महामारी से बचाव को लेकर 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों के लिए विगत तीन जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण के प्रति बच्चों एवं अभिभावकों में भारी उत्साह है। कोवैक्सीन का टीका पूरी तरह से सुरक्षित एवं प्रभावी है तथा इसका बच्चों के स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। ऐसे सभी बच्चे जिनका जन्म 31 दिसंबर 2007 या उससे पहले हुआ है, कोविड-19 टीकाकरण के लिए पात्र हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.