Move to Jagran APP

प्रदेश का बेस्ट पुलिस स्टेशन बना तरावड़ी का थाना, पुलिस कर्मियों में खुशी की लहर

जिला के तरावड़ी पुलिस थाने को वर्ष 2020 के लिए पुलिस थानों की वार्षिक रैंकिग में प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन घोषित किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से तरावड़ी पुलिस थाने को बेस्ट पुलिस स्टेशन 2020 का प्रमाण पत्र भी जारी किया है। यह सूचना मिलते ही पुलिसकर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई तो इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया व तरावड़ी एसएचओ कुलबीर कौर को बधाई का सिलसिला शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 08:30 AM (IST)
प्रदेश का बेस्ट पुलिस स्टेशन बना तरावड़ी का थाना, पुलिस कर्मियों में खुशी की लहर
प्रदेश का बेस्ट पुलिस स्टेशन बना तरावड़ी का थाना, पुलिस कर्मियों में खुशी की लहर

जागरण संवाददाता, करनाल : जिला के तरावड़ी पुलिस थाने को वर्ष 2020 के लिए पुलिस थानों की वार्षिक रैंकिग में प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन घोषित किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से तरावड़ी पुलिस थाने को बेस्ट पुलिस स्टेशन 2020 का प्रमाण पत्र भी जारी किया है। यह सूचना मिलते ही पुलिसकर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई तो इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया व तरावड़ी एसएचओ कुलबीर कौर को बधाई का सिलसिला शुरू हो गया। पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा प्रत्येक वर्ष सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशनों की वार्षिक रैंकिग की जाती है। देश के 10 सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशनों का चयन करने के अतिरिक्त, राज्यवार रैंकिग भी जारी की जाती है, जिसमें बेस्ट पुलिस स्टेशन 2020“ के लिये तरावड़ी पुलिस स्टेशन को शामिल किया गया है। बता दें कि तरावड़ी थाने के नए भवन का उद्घाटन 19 जनवरी 2019 को मुख्यमंत्री द्वारा किया गया था। यहां लोगों की शिकायतों पर तत्काल सुनवाई से लेकर, पब्लिक डीलिग व पुलिस कर्मियों के लिए व्यवस्था सहित अन्य पैरामीटर पर थाने को रैंकिग मिली है। -----------------

loksabha election banner

महिला एसएचओ के हाथ में थाने की कमान

बता दें कि तरावड़ी थाना की वर्तमान में कमान महिला एसएचओ कुलबीर कौर के हाथों में दी हुई है, जो महिला थाने के अलावा किसी अन्य थाने की पहली महिला एसएचओ भी है। एसपी गंगा राम पूनिया के आदेशों के चलते 18 मार्च को ही उन्होंने यहां कार्यभार संभाला है। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने बताया कि वर्तमान में भी आइजी भारती अरोड़ा, एसपी गंगा राम पूनिया के निर्देश में उनका भरसक प्रयास रहता है कि हर पीड़ित को समय पर न्याय दिलाया जा सके। हर पीड़ित के साथ बेहतर व्यवहार व जरूरत अनुसार व्यवस्था की जा सके। यह सब कार्य पूरे थाने की टीम के साथ ही संभव हो पा रहा है। वर्तमान में थाने में एसएचओ के अलावा 22 कर्मी तैनात है, जिनमें एक एसआई, एक हवलदार व एक सिपाही महिला भी शामिल है। ------------------

अन्य थानों को भी इसी तर्ज पर लाने का प्रयास : एसपी

एसपी गंगा राम पूनिया ने तरावड़ी पुलिस स्टेशन की टीम के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इससे न केवल राष्ट्रीय स्तर पर हमारे पुलिस कर्मियों की मेहनत को पहचान मिली है, बल्कि अन्य पुलिस थानों के कर्मचारियों को भी सभी स्तरों पर अपने प्रदर्शन को सुधारने की कोशिश करने और बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी। यह सम्मान पूरी करनाल पुलिस के लिए गर्व की बात है। इस रैंकिग का मूल उद्देश्य पुलिसिग की गुणवत्ता में सुधार करना और इसे सिटीजन फ्रैंडली बनाना है। उन्होंने बताया कि जिला के दूसरे थानों को भी इसी तर्ज पर लाने का प्रयास किया जाएगा, जिसके लिए गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.