जागरण संवाददाता, करनाल: जिला प्रशासन और आरटीए विभाग की ओर से ट्रैफिक नियमों की पालना के लिए सड़क सुरक्षा अभियान के तहत लगातार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कार्यक्रम सेक्टर 32 स्थित नूरमहल के नजदीक रखा गया था। इसमें करनाल परिवहन विभाग द्वारा तीन किलोमीटर लंबी मैराथन आयोजन किया गया। घरौंडा के विधायक हरविद्र कल्याण ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

विधायक कहा कि लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों को जीवन में आत्मसात करना चाहिए। हरियाणा सरकार लगातार ट्रैफिक नियमों की पालना के लिए लगातार हर वर्ष सड़क सुरक्षा सप्ताह के जरिए लोगों को जागरूक करती थी लेकिन वर्ष 2021 में सड़क सुरक्षा सप्ताह को सड़क सुरक्षा माह के रूप में मनाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस अभियान से जोड़कर हरियाणा सरकार के प्रयास को सफल किया जा सके। उन्होंने कहा कि करनाल परिवहन विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों को सफल माने जाने की जरूरत है।

एडीसी व सचिव आरटीए विभाग वीना हुड्डा ने कहा कि हम सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा का संदेश जन जन तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। मैराथन में वरिष्ठ आयु वर्ग में प्रथम रहे अमित कुमार को 5100 रुपये, द्वितीय स्थान पर रहे उज्ज्वल को 3100 रुपये तथा तीसरे स्थान पर रहे आर्यन को 2100 रुपये देकर सम्मानित किया गया। कनिष्ठ आयु वर्ग में वंश को 5100 रुपये, द्वितीय स्थान पर रही भाविका को 3100 रुपये व तीसरे स्थान पर रहे रूद्र प्रताप को 2100 रुपये देकर सम्मानित किया। इस दौरान सेक्टर 32-33 थाने के निरीक्षक कंवर पाल, पार्षद मुकेश अरोड़ा, सीडब्ल्यूसी के पूर्व प्रधान संदीप लाठर, वर्ग अनुदेशक आईटीआई जसविन्द्र संधू, जेआर कालड़ा, पार्षद राजेन्द्र सिरसी, सीटी ट्रैफिक एसएचओ रमेश दांगी, उप निरीक्षक राजेन्द्र पन्नू और अशोक भारद्वाज मौजूद रहे।

Edited By: Jagran