जागरण संवाददाता, करनाल : नीलोखेड़ी वासी अमनदीप की हत्या में शामिल तीसरे आरोपित मन्नी पेंटर को सीआइए टू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उसे वीरवार को अदालत में पेशकर रिमांड पर लेगी। हत्या में प्रयुक्त कार मन्नी ही लेकर आया था। पुलिस उस कार को बरामद करेगी तो साथ ही हत्या में प्रयुक्त हथौडा, चाकू आदि भी अभी नहीं मिले हैं। इन्हें भी पुलिस बरामद करेगी। हथियार लुधियाना में छिपाने की बात सामने आई थी और उनकी तलाश के लिए पुलिस लुधियाना भी गई थी। लेकिन अभी तक हथियार बरामद नहीं हुए हैं।

सीआइए की टीम हत्या के समय हर्षपाल के साथ शामिल रहे अंबाला वासी ही मन्नी पेंटर को काबू करने के लिए झारखंड में छापेमारी करने गई थी। यह पता चला था कि वारदात के बाद मन्नी पेंटर पुलिस से बचने के लिए अपनी ससुराल झारखंड फरार हो गया था। बुधवार को पुलिस को पता चला कि वह झारखंड से वापिस अंबाला लौट आया है। पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत से रिमांड पर लेकर उससे वह कार बरामद करवाई जाएगी, जिसका इस्तेमाल वारदात में किया गया था। क्योंकि यह कार वह लेकर आया था।

प्रति और प्रेमी हो चुके हैं गिरफ्तार

बता दें कि इससे पहले सीआइए टू इंचार्ज मोहन लाल के नेतृत्व में टीम ने अमनदीप की हत्या के आरोप में उसकी पत्नी रविद्र कौर के अलावा उसके आरोपित प्रेमी बलदेव नगर वासी हर्षपाल व उसके दोस्त एवं वारदात में शामिल रहे कुणाल को 28 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि 29 नवंबर को इस पूरे मामले का खुलासा मीडिया के सामने कर दिया गया था। पुलिस ने 29 नवंबर को ही आरोपित रविद्र कौर, हर्षपाल व कुणाल को अदालत से पांच दिन के रिमांड पर लिया था। इनसे अभी हत्या में प्रयुक्त हथियार, कपड़े व मोबाइल बरामद करना है। पूछताछ में आरोपितों से पता चला था कि हत्या में प्रयुक्त हथियार लुधियाना में जाकर छिपा दिए गए हैं, लेकिन अभी तक पुलिस को ये हथियार नहीं मिले।

सीआइए टू इंचार्ज मोहन लाल का कहना है कि मन्नी पेंटर को वीरवार को अदालत में पेशकर रिमांड पर लिया जाएगा। उससे कार बरामद होनी है। जबकि हत्याकांड को लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी। जबकि पहले गिरफ्तार तीन हत्यारोपितों की रिमांड अवधि तीन दिसंबर को समाप्त हो जाएगी। लेकिन उनसे रिकवरी नहीं होने पर अदालत से रिमांड अवधि बढ़ाने की गुजारिश की जाएगी।

Edited By: Jagran