Move to Jagran APP

स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की कड़ी सुरक्षा

करनाल विधानसभा क्षेत्र के लिए डीएवी पीजी कॉलेज इंद्री के लिए डीएवी पब्लिक स्कूल नीलोखेड़ी के लिए दयाल सिंह कॉलेज घरौंडा के लिए कर्ण स्टेडियम स्केटिग हाल व असंध के लिए एसबीएस स्कूल में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। यहां ईवीएम रखने का सिलसिला सोमवार आधी रात तक जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 09:05 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 09:05 AM (IST)
स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की कड़ी सुरक्षा
स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की कड़ी सुरक्षा

जागरण संवाददाता, करनाल : सोमवार को हुए मतदान के बाद जिला की पांचों विधानसभा की अलग-अलग स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम पर तीन स्तरीय पहरा लगाया गया है। इसमें बीएसएफ, सीआरपीएफ व पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था जांचने के लिए सोमवार देर रात से लेकर मंगलवार दिन भर एसपी व अन्य उच्चाधिकारी भी स्ट्रांग रूम की निगरानी करते रहे।

prime article banner

बता दें कि करनाल विधानसभा क्षेत्र के लिए डीएवी पीजी कॉलेज, इंद्री के लिए डीएवी पब्लिक स्कूल, नीलोखेड़ी के लिए दयाल सिंह कॉलेज, घरौंडा के लिए कर्ण स्टेडियम स्केटिग हाल व असंध के लिए एसबीएस स्कूल में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। यहां ईवीएम रखने का सिलसिला सोमवार आधी रात तक जारी रहा।

सुरक्षा की व्यवस्था

पहला स्तर - बीएसएफ या सीआरपीएफ के करीब 30 जवानों की प्लाटून

दूसरा स्तर-- आइआरबी के 27 जवानों की प्लाटून

तीसरा स्तर-- जिला पुलिस के 15-15 जवान दो-दो डीएसपी को भी जिम्मा

हर विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का जिम्मा वरिष्ठ अधिकारियों को दिया गया है। इसमें पुलिस विभाग के डीएसपी के साथ-साथ एक डीएसपी स्तर का बीएसएफ या सीआरपीएफ अधिकारी। उनके साथ एक इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर व 72 सिपाही भी हर स्ट्रांग रूम पर तैनात किए गए हैं।

पुलिस विभाग सुरक्षा शाखा प्रमुख राजबीर सिंह ने बताया कि स्ट्रांग रूम के बाहर कड़े सुरक्षा प्रबंध हैं। इसके लिए पुलिस के अलावा बीएसएफ, सीआरपीएफ व आरआरबी के जवानों को अधिकारियों को विशेष निगरानी में तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.