Move to Jagran APP

सीएमओ ऑफिस से पहुंची जन्मप्रमाण पत्र की छह फाइलें गायब

जन्म प्रमाण पत्र की फाइल के लिए एक साल से धक्के खाने को मजबूर अभिभावक संवाद सहयोगी, तरावड़ी

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 09:23 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 01:53 AM (IST)
सीएमओ ऑफिस से पहुंची जन्मप्रमाण पत्र की छह फाइलें गायब
सीएमओ ऑफिस से पहुंची जन्मप्रमाण पत्र की छह फाइलें गायब

जन्म प्रमाण पत्र की फाइल के लिए एक साल से धक्के खाने को मजबूर अभिभावक संवाद सहयोगी, तरावड़ी : नगरपालिका प्रशासन की लापरवाही बच्चों के भविष्य पर तलवार लटकने का काम कर रही है। नगरपालिका की तरफ से प्रत्येक बच्चे का जन्म-प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है। एक साल पहले तरावड़ी के रहने वाले छह बच्चों के अभिभावकों ने अपने बच्चों का जन्म-प्रमाण पत्र बनवाने के लिए नगरपालिका प्रशासन के लिए आवेदन किया था। आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद संबधित विभाग के कार्यालय और सीएमओ कार्यालय से एंट्री होने के बाद फाइल नगरपालिका तरावड़ी में पहुंची, लेकिन कर्मचारियों ने छह बच्चों के जन्म-प्रमाण पत्र देने वाली फाइल ही गुम कर दी। फाइल आने के बाद जन्मप्रमाण पत्र लेने के लिए बच्चों के अभिभावक करीब एक साल से नगरपालिका के चक्कर लगा रहे हैं।

loksabha election banner

अभिभावकों ने बताया कि फाइल डिस्पेंच नंबर 5525, 3062, 5564, 5484, 5527, 5528 एक साल से नगरपालिका कार्यालय तरावड़ी से गायब है। अधिकारी लगातार आश्वासन देकर वापिस भेज देते हैं, लेकिन फरियाद सुनने वाला कोई नहीं है। अभिभावकों ने कहा कि जन्म-प्रमाण पत्र न होने के कारण उनके बच्चों का भविष्य दांव पर लटका हुआ है। उनके आगे के कागज तक नहीं बन पा रहे हैं। इधर भाजपा कार्यकत्र्ता पवन मुंजाल व र¨वद्र कुमार ने बताया कि नगरपालिका प्रशासन इस मामले में पूरी तरह से लापरवाही बरत रहा है। वह खुद इस मामले को लेकर नगरपालिका में गए थे, लेकिन उन्हें किसी ने जानकारी देना उचित नहीं समझा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने उच्चाधिकारियों से संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और फाइल उपलब्ध कराने की अपील की है। वर्जन

यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। यह विभाग आज्ञाराम देखते हैं, जिसकी भी फाइल गुम हुई है, इस संबंध में विभाग के कर्मचारियों से बातचीत की जाएगी। वह पूरी जानकारी लेने के बाद मामले की जांच करेंगे।

-पवित्र गुलिया, सचिव नगरपालिका तरावड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.