Move to Jagran APP

नगर निगम हाउस की बैठक में बदल दिए सात गेटों के नाम

कलंदरी गेट कर्ण गेट सुभाष गेट बांसो गेट दयालपुरा गेट जुंडला गेट व अर्जुन गेट के नाम बदलने का प्रस्ताव पास किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 10:45 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 06:38 AM (IST)
नगर निगम हाउस की बैठक में बदल दिए सात गेटों के नाम
नगर निगम हाउस की बैठक में बदल दिए सात गेटों के नाम

जागरण संवाददाता, करनाल : विकास सदन के सभागार में आयोजित हाउस की बैठक में नगर निगम के कुल 12 प्रस्ताव सभी पार्षदों की सहमति से पास हो गए। सबसे अहम प्रस्ताव शहर के प्राचीन सात गेटों के नाम बदलने का रहा। इनके नाम बदल दिए गए, लेकिन साथ ही यह बात भी सामने आई की इनके पुराने नाम भी अस्तित्व में रहेंगे। हाउस की मीटिग महापौर रेणु बाला गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। जिसमें पार्षदों के एक मत से प्रस्तावों पर मोहर लगा दी। बैठक में निगम आयुक्त राजीव मेहता, चीफ इंजीनियर रमन शर्मा सहित 18 पार्षद उपस्थित थे।

loksabha election banner

गेटों के ये नए नाम रखे

कलंदरी गेट, कर्ण गेट, सुभाष गेट, बांसो गेट, दयालपुरा गेट, जुंडला गेट व अर्जुन गेट के नाम बदलने का प्रस्ताव पास किया गया। पार्षदों के एक मत से अब इन गेटों के नाम कलंदरी गेट की जगह कृष्ण द्वार, कर्ण गेट की जगह कर्ण द्वार, सुभाष गेट की जगह सहदेव द्वार, बांसो गेट की जगह भीम द्वार, दयालपुरा गेट की जगह नकुल द्वार, जुंडला गेट की जगह युद्धिष्ठर द्वार और अर्जुन गेट की जगह अर्जुन द्वार रख दिया गया। पार्षद युद्धवीर सैनी ने कहा कि गेटों के नाम बदल दिए गए हैं, लेकिन गेटों के पुराने भी अंकित होंगे। 700 बेंच लगाएंगे, डॉग शेल्टर भी बनेगा

आवारा कुत्तों को रखने के लिए एक डॉग शेल्टर का निर्माण करवाया जाना है। इसके लिए प्रस्ताव पास किया गया।

वार्डो में पार्को व सार्वजनिक स्थलों पर आम आदमी के बैठने के लिए सीमेंट कंक्रीट के 700 बेंच बनवाए जाएंगे।

कई स्थानों पर 50 हाई मास्ट लाइट लगेंगी।

जिस पार्क में आवश्यकता है, वहां पर ओपन एयर जिम बनवाया जाएगा।

सेक्टर 13 में स्थित खुराना बेकरी मार्केट का सुंदरीकरण होगा।

मुर्दा जानवरों को उठवाने के लिए ठेका देने तथा इनके शरीर के निपटान के लिए एक इलेक्ट्रोनिक भट्टी लगवाई जाएगी।

वार्ड नंबर 6 के गांव सिरसी में श्मशान घाट की जगह को लेकर प्रस्ताव पास किया गया।

साई बाबा मंदिर चौक के रख-रखाव और सुंदरीकरण के लिए इसे प्रजापति ईश्वरीय विश्वविद्यालय को दिया जाएगा।

गांव उचाना की मयूर ढाबे के पास 19 एकड़ कृषि योग्य भूमि को पट्टे पर देंगे।

यह प्रस्ताव भी पारित हुआ कि दूध की डेयरियों को शहर से बाहर स्थानांतरित करने के लिए छह सदस्यीय सब कमेटी बनाई जाएगी। पौधरोपण के लिए नहीं बजट, पार्षद ने कहा-अपने खर्चे पर रोपूंगा पौधे

वार्ड नंबर दो के पार्षद बलविद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने वार्ड में दो हजार पौधे लगवाने की बात सदन में कही थी, लेकिन निगम आयुक्त ने कहा कि पौधरोपण का बजट नहीं है। इसलिए वह अब अपने खर्च पर ही वार्ड में पौधरोपण करेंगे।

दूषित पेयजल सप्लाई का मुद्दा उठाया

वार्ड नंबर 15 के पार्षद युद्धवीर सैनी ने दूषित पेयजल का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि वार्ड में दूषित पेयजल पीने से लोग बीमार हो रहे हैं। इस पर अधिकारियों ने कहा कि उनकी समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

ये पार्षद रहे मौजूद

पार्षद नवीन कुमार, बलविद्र सिंह, मनजीत कौर, नीलम, जय भगवान कश्यप, सुदर्शन कुमार, मेघा भंडारी, मुकेश कुमार, वीर विक्रम कुमार, रमनजीत कौर, ईश कुमार गुलाटी, रामचंद्र, युद्धवीर सैनी, रजनी, जोगिद्र शर्मा, हरीश कुमार, राकेश कुमार व मोनू उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.