Move to Jagran APP

स्वच्छ भारत मिशन के वाइस चेयरमैन ने किया नई अनाज मंडी का औचक निरीक्षण

0 खामियां मिलने पर मार्केट कमेटी के अधिकारियों को दिया कारण बताओ नोटिस जागरण संवाददाता करनाल स्वच्छ भारत मिशन को धरातल पर लागू करने को लेकर मिशन के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने सोमवार को नई अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने अटल किसान मजदूर कैंटीन का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 07:04 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 07:04 AM (IST)
स्वच्छ भारत मिशन के वाइस चेयरमैन ने किया नई अनाज मंडी का औचक निरीक्षण
स्वच्छ भारत मिशन के वाइस चेयरमैन ने किया नई अनाज मंडी का औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, करनाल : स्वच्छ भारत मिशन को धरातल पर लागू करने को लेकर मिशन के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने सोमवार को नई अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने अटल किसान मजदूर कैंटीन का जायजा लिया। कैंटीन में मजदूर उचित शारीरिक दूरी के साथ खाना खा रहे थे। पूछने पर मौजूद लोगों ने चेयरमैन को बताया की यहां की व्यवस्था बहुत बेहतर है और किफायती रेट पर उन्हें अच्छा खाना मिल रहा है। कैंटीन की स्थापना के लिए मजदूरों ने हरियाणा सरकार का आभार जताया। इसके बाद उन्होंने फ्रूट मंडी में साफ़ सफाई की हालत देखी तो मौके पर ही मंडी अधिकारियों को बुलाकर उन्हें इसका कारण पूछा। उन्होंने निरीक्षण के दौरान मंडी में खुले मैनहोल, टूटे शौचालय, बंद पड़े पानी के नल को देखकर मार्केट कमेटी सचिव से जवाब तलब किया। संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन्होंने नोटिस जारी कर तीन दिन में उपयुक्त कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

वाइस चेयरमैन ने कहा कि अनाज मंडी में व्यवस्था को बनाए रखना मंडी प्रशासन की जिम्मेदारी है। अगर ठेकेदार सही ढंग से काम नहीं करता तो उसे बदलकर अन्य व्यवस्था की जाए। इस अवसर पर फ्रूट मंडी व अनाज मंडी के आढ़तियों व किसानों ने कुछ समस्याओं को चेयरमैन के सामने रखा, जिन्हें जल्द हल करने का उन्होंने आश्वासन दिया। इस मौके पर पवन शर्मा, स्वच्छ भारत मिशन से सुभाष त्रेहान, राजिद्र गुप्ता, राममेहर, अशोक पंवार, राजेश अरोड़ा, तेजपाल, धर्मवीर, मुकेश, कपिल गुप्ता, रोबिन नरवाल, महेश कुमार, शोभाराम व नवीन कुमार उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.