Move to Jagran APP

श्रीराम कथा में संत प्रवर विजय कौशल महाराज करेंगे प्रवचन

श्री हरि कथा प्रचार समिति की ओर से ओपीएस विद्या मंदिर सेक्टर-13 में 29 फरवरी से आठ मार्च तक श्रीराम कथा अमृत वर्षा का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 06:20 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:20 AM (IST)
श्रीराम कथा में संत प्रवर विजय कौशल महाराज करेंगे प्रवचन
श्रीराम कथा में संत प्रवर विजय कौशल महाराज करेंगे प्रवचन

जागरण संवाददाता, करनाल : श्री हरि कथा प्रचार समिति की ओर से ओपीएस विद्या मंदिर सेक्टर-13 में 29 फरवरी से आठ मार्च तक श्रीराम कथा अमृत वर्षा का आयोजन किया जाएगा। कथा प्रतिदिन सायं चार से सात बजे तक होगी। विख्यात कथा व्यास संत प्रवर विजय कौशल महाराज श्रद्धालुओं को श्रीराम कथा का रसपान करवाते हुए उनके जीवन आदर्शों को अपनाने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे। कथा आयोजन को लेकर समिति के पदाधिकारियों ने पत्रकार वार्ता में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ओपीएस विद्या मंदिर में पांच से सात हजार लोगों को कथा सुनने का सौभाग्यशाली अवसर मिलेगा। भव्य पंडाल सजाया जा रहा है। श्रद्धालुओं के बैठने के लिए व्यवस्था की जा रही है। शहर व आसपास के इलाकों से श्रद्धालुओं को कथा स्थल तक लाने के लिए बसों की निशुल्क सुविधा होगी। श्रीहरि कथा प्रचार समिति के सेवक तैयारियों में जुट गए हैं। समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि भगवान श्रीराम के जीवन आदर्शों को युवा पीढ़ी तक पहुंचाने की आवश्यकता है। युवाओं को विशेष तौर पर कथा श्रवण करने के लिए आमंत्रित किया गया है। श्रीराम कथा पापों से मुक्ति का मार्ग प्रशस्त करती है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि अधिक संख्या में पहुंचकर श्रीराम कथा का श्रवण करें और धर्म लाभ उठाएं। कथा विश्राम के अवसर पर आठ मार्च को सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक आयोजन होगा और फूलों की होली खेली जाएगी। इसके बाद विशाल भंडारा लगाया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य संयोजक अविनाश बंसल, प्रधान शशि भूषण गुप्ता, महासचिव सुनील गुप्ता, प्रकल्प प्रमुख घनश्याम गोयल, कोषाध्यक्ष सतीश गर्ग, अंकुर गुप्ता, प्रवीण गोयल, पुनीत मित्तल, संजय सिगला व प्रदीप गुप्ता मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.