Move to Jagran APP

अरड़ाना में एक सप्ताह से पेयजल को तरस रहे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, असंध अरड़ाना गांव में ग्रामीण लगभग एक सप्ताह से पीने के पानी को तरस रहे हैं

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 03:01 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jun 2017 03:01 AM (IST)
अरड़ाना में एक सप्ताह से पेयजल को तरस रहे ग्रामीण
अरड़ाना में एक सप्ताह से पेयजल को तरस रहे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, असंध

prime article banner

अरड़ाना गांव में ग्रामीण लगभग एक सप्ताह से पीने के पानी को तरस रहे हैं। गांव में पेयजल का एकमात्र साधन पाईप लाइन है, लेकिन एक सप्ताह से मोटर जली हुई है। इस कारण गांव में पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही। ग्रामीणों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। समस्या को लेकर ग्रामीण जिला पार्षद सुमन के नेतृत्व में डीसी से लेकर सभी उच्च अधिकारियों को ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन उनकी इस समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। ग्रामीणों में हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ रोष है। बुधवार को अरड़ाना में जय¨हद युवा मंच के युवा जिला अध्यक्ष सुनील कौशिक की अध्यक्षता में ग्रामीणों ने एकत्रित होकर हरियाणा सरकार, विधायक बख्शीश ¨सह व जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। ग्रामीण कंवरभान अत्री, सुनील कौशिक, चैन ¨सह राणा, लिच्छा, रामधारी, बिट्टू राणा, भगत ¨सह, संदीप, तेग ¨सह, कमला, बिमला,अनीता, सोनिया व रितू ने बताया कि गांव में बहुत वर्षों से पीने के पानी की समस्या है। पूरे गांव को पीने के पानी के लिए केवल पाईप लाइन पर ही निर्भर रहना पड़ता है। जो जगह-जगह से टूटी है। जिससे ग्रामीण गंदा पानी पीने को मजबूर हैं।

भाजपा में गांव के कई पदाधिकारी, समस्या ज्यों की त्यों

ग्रामीणों ने बताया कि अरड़ाना गांव से ही सीमा देवी ब्लाक समिति चेयरमैन, सुमन जिला परिषद सदस्य और इसके अलावा भी भाजपा में कई पदाधिकारी गांव के ही हैं, लेकिन कोई भी गांव की इस समस्या का समाधान नहीं करवा पाया है। ग्रामीणों का कहना है कि ब्लाक समिति चेयरमैन सीमा देवी असंध में रहती हैं इसलिए गावं की समस्या से उसका कोई लेना देना नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि अब अगर जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो सभी ग्रामीण व महिलाएं असंध जींद मार्ग जाम कर देंगे। इसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा।

जल्दी करवाएंगे समाधान : एसडीएम

असंध के एसडीएम अनुराग ढालिया का कहना है यह मामला उनके संज्ञान में नहीं था। उन्हें आज ही इस समस्या के बारे में पता चला है। मामले की गंभीरता से जांच करवाई जाएगी और जल्द ही इस समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.