Move to Jagran APP

नियम 134ए : नहीं लगी रिजल्ट लिस्ट, नोटिस देख निराश वापस लौटे अभिभावक

शिक्षा विभाग की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। नियम 134ए के तहत प्राइवेट स्कूल में दाखिले के लिए हुए एंट्रेंस एग्जाम की बुधवार को सुबह रिजल्ट लिस्ट जारी होनी थी, लेकिन शाम तक रिजल्ट ही तैयार नहीं हो पाया। अब बृहस्पतिवार सुबह 10 बजे सूची जारी होगी। जिले के सभी ब्लॉकों से कुल 7221 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। इनका परिणाम दो चरणों में निकाला जाना है। पहले चरण में दूसरी से आठवीं कक्षा के कुल 6122 बच्चों का परिणाम जारी होगा। इसके बाद विभाग नौवीं से बारहवीं कक्षा में दाखिले के लिए 991 विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम की सूची जारी करेगा। अब जब पहले चरण का रिजल्ट ही लेट हो गया है तो दूसरे चरण का रिजल्ट भी निर्धारित समय से एक दिन बाद जारी होने की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Apr 2018 01:04 AM (IST)Updated: Thu, 19 Apr 2018 01:04 AM (IST)
नियम 134ए : नहीं लगी रिजल्ट लिस्ट, नोटिस देख निराश वापस लौटे अभिभावक
नियम 134ए : नहीं लगी रिजल्ट लिस्ट, नोटिस देख निराश वापस लौटे अभिभावक

जागरण संवाददाता, करनाल : शिक्षा विभाग की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। नियम 134ए के तहत प्राइवेट स्कूल में दाखिले के लिए हुए एंट्रेंस एग्जाम की बुधवार को सुबह रिजल्ट लिस्ट जारी होनी थी, लेकिन शाम तक रिजल्ट ही तैयार नहीं हो पाया। अब बृहस्पतिवार सुबह 10 बजे सूची जारी होगी। जिले के सभी ब्लॉकों से कुल 7221 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। इनका परिणाम दो चरणों में निकाला जाना है। पहले चरण में दूसरी से आठवीं कक्षा के कुल 6122 बच्चों का परिणाम जारी होगा। इसके बाद विभाग नौवीं से बारहवीं कक्षा में दाखिले के लिए 991 विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम की सूची जारी करेगा। अब जब पहले चरण का रिजल्ट ही लेट हो गया है तो दूसरे चरण का रिजल्ट भी निर्धारित समय से एक दिन बाद जारी होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

देर शाम तक लगाते रहे चक्कर

करनाल ब्लॉक में बुधवार को जारी होने वाली रिजल्ट लिस्ट देखने के लिए अभिभावक सुबह 8 बजे से ही बीईओ कार्यालय पहुंचने लगे, लेकिन लिस्ट की जगह यहां पर बीईओ की तरफ से अगले दिन रिजल्ट जारी करने का नोटिस लगा हुआ मिला। देर शाम तक अभिभावकों का बीईओ कार्यालय में चक्कर लगाने का सिलसिला चलता रहा, लेकिन लिस्ट न लगने के कारण उन्हें निराश ही लौटना पड़ा।

आय प्रमाण पत्र जमा न होने के कारण हुआ लेट : डीईओ

जिला शिक्षा अधिकारी सरोज बाला गुर के अनुसार ज्यादातर अभिभावकों ने समय पर आय प्रमाण पत्र व हरियाणा स्थायी निवासी प्रमाण पत्र जमा नहीं कराया था। इस कारण रिजल्ट लिस्ट समय पर जारी नहीं हुई। नि¨सग ब्लॉक में सुबह पास विद्यार्थियों की सूची लगाई गई थी। बाकी अन्य ब्लॉक में आज जारी की जाएगी।

----------------

फोटो-- 06 नंबर है।

आज जारी कर देंगे

रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। किन्हीं कारणों की वजह से रिजल्ट लिस्ट बुधवार को जारी नहीं की जा सकी। बृहस्पतिवार सुबह 10 बजे कक्षा दूसरी से आठवीं के लिए रिजल्ट जारी किया जाएगा।

-सपना जैन, बीईओ करनाल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.