Move to Jagran APP

नियम 134ए : एडमिशन में दिक्कत करने वाले तीन स्कूलों में बीईओ ने मारा छापा, 60 बच्चों को कराया एडमिशन

नियम 134ए के तहत एडमिशन देने में आनाकानी करने वाले तीन स्कूलों में बुधवार को बीईओ सपना जैन ने छापा मारा और स्कूल प्रबंधकों को बेवजह तंग न करने की चेतावनी दी। पहली छापामार कार्रवाई में बीईओ ने 60 बच्चों की एडमिशन प्रक्रिया को पूरा कराया। बता दें कि पिछले कई दिनों से बीईओ कार्यालय में अभिभावक शिकयतें लेकर पहुंच रहे थे कि जो स्कूल उनके बच्चों को अलॉट किए गए हैं, वे उनके बच्चों को एडमिशन देने में आनाकानी कर रहे हैं। बेवजह तंग करते हुए ऐसे दस्तावेज की मांग कर रहे हैं जिनकी एडमिशन में जरूरत भी नहीं है। इस पर उन्होंने पत्र जारी कर दाखिले के निर्देश भी दिए थे, लेकिन बच्चों को फिर भी एडमिशन नहीं मिला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 01:45 AM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 01:45 AM (IST)
नियम 134ए : एडमिशन में दिक्कत करने वाले तीन स्कूलों में बीईओ ने मारा छापा, 60 बच्चों को कराया एडमिशन
नियम 134ए : एडमिशन में दिक्कत करने वाले तीन स्कूलों में बीईओ ने मारा छापा, 60 बच्चों को कराया एडमिशन

जागरण संवाददाता, करनाल : नियम 134ए के तहत एडमिशन देने में आनाकानी करने वाले तीन स्कूलों में बुधवार को बीईओ सपना जैन ने छापा मारा और स्कूल प्रबंधकों को बेवजह तंग न करने की चेतावनी दी। पहली छापामार कार्रवाई में बीईओ ने 60 बच्चों की एडमिशन प्रक्रिया को पूरा कराया।

loksabha election banner

बता दें कि पिछले कई दिनों से बीईओ कार्यालय में अभिभावक शिकयतें लेकर पहुंच रहे थे कि जो स्कूल उनके बच्चों को अलॉट किए गए हैं, वे उनके बच्चों को एडमिशन देने में आनाकानी कर रहे हैं। बेवजह तंग करते हुए ऐसे दस्तावेज की मांग कर रहे हैं जिनकी एडमिशन में जरूरत भी नहीं है। इस पर उन्होंने पत्र जारी कर दाखिले के निर्देश भी दिए थे, लेकिन बच्चों को फिर भी एडमिशन नहीं मिला।

प्राइवेट स्कूलों के ऐसे रवैये को दैनिक जागरण ने भी प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद एडमिशन प्रक्रिया शुरू हुई, लेकिन फिर भी कुछ स्कूलों ने एडमिशन न देने के लिए चार्जेज के रूप में फीस मांगनी शुरू कर दी थी। इसकी शिकायतों की जांच करने के लिए बीईओ ने दयाल ¨सह पब्लिक स्कूल, प्रताप पब्लिक स्कूल व डीपीएस में छापा मारा। इसके अलावा 10 और स्कूलों की बीईओ के पास शिकायतें आ रही है। यहां भी औचक छापा मारकर कार्रवाई की जाएगी।

दयाल ¨सह मेन ब्रांच की सभी बच्चों का हुआ दाखिला

स्कूल अलॉटमेंट के दोनों ड्रा में दयाल ¨सह स्कूल की मेन ब्रांच में अलग-अलग कक्षाओं में 31 बच्चों व प्रताप स्कूल मेन ब्रांच में 26 बच्चों को सीट अलॉट की थी। बुधवार के बीईओ के छापे के बाद दयाल ¨सह स्कूल में सभी और प्रताप स्कूल में 24 बच्चों की एडमिशन प्रक्रिया पूरी हुई। वहीं डीपीएस में अभी तक पांच बच्चों का ही एडमिशन हुआ है। यहां 64 बच्चों को सीट अलॉट है। फोटो---38 नंबर है।

वर्जन---

10 प्रमुख के अलावा काफी अन्य स्कूलों की भी शिकायतें आई हैं। रोजाना छापामार कार्रवाई करते हुए एडमिशन प्रक्रिया को पूरा कराया जाएगा। बुधवार को तीन स्कूलों में 60 बच्चों की एडमिशन प्रक्रिया पूरी हुई है। -सपना जैन, बीईओ करनाल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.