जागरण संवाददाता, करनाल : नेशनल हाईवे पर जिला सचिवालय से महज कुछ दूरी पर ही बदमाशों ने सोमवार देर रात आतंक मचाते हुए दो बुजर्गो को अपना निशाना बना लिया। दोनों से मारपीट कर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया।

निर्मल कुटिया चौक से आइटीआइ चौक के बीच नेशनल हाईवे के सíवस लेन से सैर करते हुए जा रहे शहरवासी एक बुजुर्ग को तीन बदमाशों ने देर रात करीब नौ बजे घेर लिया। उस पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया, जिसमें उसे चोटें आई तो उससे कुछ नकदी छीन ली। यहीं नहीं इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपितों ने कुछ आगे जा रहे कुरुक्षेत्र वासी एक अन्य बुजुर्ग को भी घेर लिया और उसके साथ भी मारपीट की। उससे मोबाइल व नकदी छीन ली, लेकिन इसी दौरान बुजुर्ग के साथ मारपीट होती देख वहा कुछ लोग पहुंच गए और उन्होंने एक आरोपित को काबू कर लिया। लोगों ने तत्काल ही पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी और कुछ देर बाद ही सेक्टर 13 से पुलिस टीम मौके पर पहुंची। लोगों ने पकड़े गए आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया जबकि दो आरोपित फरार होने में कामयाब रहे। काबू किया गया आरोपित नशे में था, जिससे समाचार लिखे जाने तक पुलिस को दूसरे आरोपितों के बारे में भी कुछ जानकारी नहीं मिल सकी। सेक्टर 13 पुलिस चौकी इंचार्ज जितेंद्र सिंह ने बताया कि निर्मल कुटिया चौक से आइटीआइ चौक की तरफ जाते हुए रास्ते में वारदात हुई है। काबू किए गए आरोपित से नशा ठीक होने उपरात पूछताछ की जाएगी तो वहीं अभी किसी भी बुजुर्ग ने शिकायत भी नहीं दी है। शिकायत मिलने व आरोपित से पूछताछ के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अंधेरे का फायदा उठाते है बदमाश

राहगीरो ने बताया कि शहर के साथ लगते नेशनल हाईवे पर भी अंधेरा छाया रहता है। पुलिस गश्त भी न के बराबर ही होती है और इसका फायदा बदमाश उठा रहे हैं। जो राहगीरों को निशाना बना लेते हैं। बदमाश हथियारों से लैस होते है, जिसके चलते राहगीरों पर हमला कर दिया जाता है तो उनसे लूटपाट की वारदात भी की जाती है। नेशनल हाईवे पर ऐसी वारदातें अब आम हो चुकी है, लेकिन पुलिस गंभीर नहीं है।

सब्जी मंडी में भिड़े दो पक्ष, चार लोग घायल, कई वाहन तोड़े, रेहड़िया लेकर भागे दुकानदार

जागरण संवाददाता, करनाल : पुरानी सब्जी मंडी में रात करीब सवा नौ बजे उस समय दहशत फैल गई जब दो डंडे व बिंडों से लैस दो पक्ष भिड़ गए। दोनों में जमकर मारपीट हुई तो कई वाहन भी तोड़ दिए। बताया जा रहा है कि किसी रंजिश के चलते दर्जन भर युवक बिंडे व डंडे लेकर अचानक सब्जी मंडी में पहुंच गए और उन्होंने तोड़फोड़ शुरू कर दी। तभी दूसरे पक्ष के साथ मारपीट की जाने लगी तो दूसरे पक्ष ने भी जवाब दिया। मारपीट में तीन से चार लोगों को चोटें आई, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। वहीं इस दौरान एक स्कूटी, दो बाइक सहित कई अन्य वाहन भी तोड़ डाले। करीब 15 मिनट तक चलते रहे इस घटनाक्रम से सब्जी बेच रहे दुकानदारों में दहशत फैल गई और कई दुकानदार अपनी रेहड़िया लेकर फरार हो गए तो वहीं सब्जी खरीद करने आए लोगों में भी दहशत फैल गई और वे डर के चलते वहा से भाग निकले। आरोपित भागे तो आई पुलिस

सब्जी मंडी से करीब आधा किलोमीटर दूरी पर ही शहर थाना है, इसके बावजूद इतनी देर तक मारपीट व तोड़फोड़ की जाती रही। जब आरोपित फरार हो गए और घायलों को अस्पताल ले जाया गया तो इसके बाद पुलिस पहुंची, लेकिन समाचार लिखे जाने तक एक भी आरोपित काबू नहीं आ सका था। उधर दुकानदारों की मानें तो सब्जी की दुकानें लगाने व वसूली करने को लेकर रंजिश चली हुई है, जिसके चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया।

Edited By: Jagran