जागरण संवाददाता, करनाल : नई अनाजमंडी में बैठक कर आढ़तियों ने सरकार की मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल योजना का विरोध किया। इसके तहत किसानों की फसल की खरीद सरकार सीधे किसान से करेगी और इसकी पेमेंट का भुगतान किसानों के बैंक खाते में किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता पंचायत नई अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान रजनीश चौधरी ने की।

मीटिग में करनाल जिले की सभी मंडियों के प्रधान व पदाधिकारी पहुंचे। बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर सरकार सरसों और गेहूं की खरीद सीधे किसानों से करके उसकी अदायगी सीधे किसानों के खाते में करती है तो हरियाणा के सभी आढ़ती इसका विरोध करेंगे। दुकानों को बंद करके अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा स्टेट आढ़ती एसोसिएशन का जो भी आदेश उस पर पूरा अमल किया जाएगा। अगर सरकार नहीं मानती तो 26 मार्च को हरियाणा स्टेट आढ़ती एसोसिएशन की मीटिग हिसार में रखी गई है जिसमें हरियाणा स्टेट आढ़ती एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी व सदस्य पहुंचेंगे। इस मीटिग में आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

इस मौके पर घरौंडा मंडी के प्रधान रामलाल गोयल, तरावड़ी मंडी प्रधान राधेश्याम गर्ग, इंद्री मंडी प्रधान रघुबीर, असंध मंडी प्रधान रामनिवास जिदल, जुंडला मंडी प्रधान देवी लाल तथा नीलोखेड़ी मंडी प्रधान तरूण कुमार आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran