जागरण संवाददाता, करनाल : जिला प्रशासन द्वारा मतदान उपरांत मतगणना की तैयारियां मुकम्मल की जा रही हैं। वोटिग की भांति मतगणना भी निष्पक्ष हो, इसके लिए मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में डीसी विनय प्रताप सिंह की उपस्थिति में मतगणना स्टाफ की अंतिम कंप्यूटरीकृत रेंडमाइजेशन का कार्य किया गया। इस दौरान चुनाव पर्यवेक्षक केबी पांडया, राधे श्याम मिश्रा, धीरज कुमार तथा उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधि मौजूद थ।

इस रेंडमाइजेशन के माध्यम से मतगणना स्टाफ को संबंधित विधानसभा क्षेत्र का मतगणना केंद्र अलॉट किया गया। स्टाफ की लगाई गई ड्यूटी पर सभी उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर भी लिए।

डीसी विनय प्रताप सिंह ने कहा कि चुनाव संबंधी प्रत्येक कार्य की निष्पक्षता बनी रहे। आप लोगों की भी विश्वसनीयता इस पूरी प्रक्रिया के प्रति कायम रहे, इस उद्देश्य से रेंडमाइजेशन का कार्य सभी के समक्ष किया जा रहा है। मतगणना का कार्य 24 अक्टूबर को सुबह 8 बजे शुरू होगा। इसके लिए करनाल विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना केंद्र डीएवी पीजी कॉलेज, नीलोखेड़ी के लिए दयाल सिंह कॉलेज, इंद्री के लिए डीएवी स्कूल, घरौंडा के लिए कर्ण स्टेडियम का स्केटिग हॉल तथा असंध के लिए एसबीएस सीसी स्कूल में बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतगणना केंद्र में ईवीएम के कंट्रोल यूनिट के माध्यम से मतों की गिनती के लिए 14-14 टेबल की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त पोस्टल बैलेट के लिए दो तथा एक आरओ टेबल की व्यवस्था की जाएगी। मतगणना एजेंटों द्वारा किसी टेबल पर कंट्रोल यूनिट के मत पुन: दिखाने के लिए कहने पर दोबारा परिणाम दिखाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीदवारों द्वारा नियुक्त किए जाने वाले मतगणना एजेंटों की सूचना निर्धारित फार्म में भरकर संबंधित आरओ को दें, ताकि उनके पहचान पत्र बनाए जा सकें।

इस मौके पर नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी अनीश यादव, करनाल विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी नरेन्द्र मलिक, इंद्री विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी सुमित सिहाग, घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी गौरव कुमार, असंध विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी अनुराग ढालिया, नगराधीश सुशील कुमार, चुनाव तहसीलदार सुनील कुमार, डीआईओ महिपाल सीकरी व एडीआईओ पलविद्र मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप