जागरण संवाददाता, करनाल: गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर है। वीरवार को राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान के खेल स्टेडियम में गणतंत्र दिवस को शानदार प्रदर्शन के साथ मनाने के लिए जमकर अभ्यास किया। तैयारियों का निरीक्षण कार्यक्रम की नोडल अधिकारी और एडीसी वीना हुड्डा ने किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एडीसी ने परेड और योग के कार्यक्रम की बेहतर प्रस्तुति के लिए प्रदर्शन में एकरूपता रखने पर बल दिया। इसके लिए बार-बार अभ्यास करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल चौधरी को निर्देश दिए कि बच्चों के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए हर प्रस्तुति का बारीकी से निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व है और बच्चों की प्रस्तुति तथा राष्ट्रीय गान का गायन भी इस पर्व की महत्वत्ता के अनुसार हो। इस मौके पर उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर नगराधीश अभय कुमार जांगड़ा के साथ अन्य बिदुओं पर चर्चा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके पर हरियाणा पुलिस की महिला एवं पुरूष, एनसीसी आर्मी विग की महिला एवं पुरूष, एनसीसी एयर विग की महिला एवं पुरूष तथा होम गार्ड की टुकड़ियों ने जमकर परेड का अभ्यास किया।

इसके अतिरिक्त कनिका पब्लिक स्कूल, अमरदेव वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गोंदर तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रेम नगर की सामूहिक टीम ने योग व सूर्य नमस्कार से संबंधित प्रस्तुति का अभ्यास एवं प्रदर्शन किया। स्वामी विवेकानंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने शानदार बैंड की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम समन्वयक सपना जैन, आयुष विभाग से डा. अमित पुंज सहित संबंधित स्कूलों के शिक्षक उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran