Move to Jagran APP

वाहन चालकों की भूल पर पुलिस का 'फूल'

जागरण संवाददाता करनाल परिवहन विभाग और पुलिस की तरफ से सड़क सुरक्षा माह के पहले दिन

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 05:08 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 05:08 AM (IST)
वाहन चालकों की भूल पर पुलिस का 'फूल'
वाहन चालकों की भूल पर पुलिस का 'फूल'

जागरण संवाददाता, करनाल: परिवहन विभाग और पुलिस की तरफ से सड़क सुरक्षा माह के पहले दिन सोमवार को यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को फूल देकर यातायात नियमों की पालना का संदेश दिया।

prime article banner

सेक्टर-32 में मेडिकल कैंप का आयोजन किया। इसमें ठाकुर आई स्पेशलिस्ट अस्पताल की तरफ से करीब 110 ड्राइवरों की आंखों का चेकअप कराया गया। इसके अलावा कुंजपुरा रोड पर सड़क पर आने वाली पेड़ों की टहनियों की छंटाई कराई गई, जिससे कि धुंध के मौसम में दिखाई दे। बताया कि यह माह मनाने का मकसद है कि लोग सड़क सुरक्षा की तरफ जागरूक हों और दुर्घटनाओं पर रोक लगा सकें। यह कार्यक्रम 18 जनवरी से 17 फरवरी तक रोजाना किए जाएंगे। परिवहन विभाग और पुलिस की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एडीसी कम आरटीए सचिव वीना हुड्डा रहीं। निर्मल कुटिया चौक, अस्पताल चौक, अंबेडकर चौक, पुरानी सब्जी मंडी चौक पर हेलमेट बिना दो पहिया वाहन चलाने वालों को फूल दिए गए ताकि वे भविष्य में हेलमेंट पहनें और यातायात नियमों का पालन भी करें।

एडीसी वीना हुड्डा ने कहा कि यातायात नियमों की पालना ना करने वाले वाहन चालकों को फूल देकर चेताया गया है। यातायात नियमों की पालना के लिए पुलिस चालान काटती है, वहीं इस तरह के तरीकों से उनको नियमों की जानकारी भी दी जा रही है। तरीका कोई भी हो सकता है। मकसद सिर्फ वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक और प्रेरित करना है। मेडिकल कैंप में ड्राइवरों को समझाया कि जिन चालकों को चश्मे की जरूरत है, वे तुरंत लगवाएं। ड्राइविग के दौरान साफ दिखना जरूरी है। ड्राइवर के हाथ में ही अपनी और सामने वाली जिदगी होती है। वही दुर्घटना से बचाव कर सकता है।

यातायात थाना प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के तहत हर दिन अलग-अलग तरीकों से आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर आरटीए से एमवीए जसमेर सिंह, इंस्पेक्टर जोगिद्र ढुल, सब इंस्पेक्टर बलदेव सिंह, यातायात पुलिस से एसआई अशोक कुमार, सुरेश मलिक और सोनू बत्तरा, रमन मिड्डा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.