जागरण संवाददाता, करनाल : त्योहारी सीजन शुरू होते ही जहां बाजारों में भी लोगों की भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है वहीं पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गई है।

पहले नवरात्र के अवसर पर ही शनिवार को पुलिस सुबह से देर रात तक ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पसीना बहाती रही। बाजारों के साथ-साथ शहर के मुख्य चौराहों पर भी देर रात तक पुलिस टीमें तैनात रहीं। त्यौहारों के चलते एसपी गंगाराम पूनिया ने भी संबंधित पुलिस अधिकारियों को आदेश दिए है कि किसी भी प्रकार से जाम की स्थिति न बने। हादसों पर रोक लगाई जाए और हर संबंधित पुलिसकर्मी पूरी तरह से अलर्ट रहे। डयूटी में कोताही पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

एसपी के आदेशों के चलते ट्रैफिक पुलिस की ओर से भी ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए योजना बनाई गई है, जिसके चलते चार जगह पार्किंग व्यवस्था की गई है, ताकि किसी प्रकार से बाजारों के आसपास जाम के हालात न बने। पुलिस ने पुराने नगर निगम कार्यालय व रामलीला ग्राउंड, पुरानी अनाज मंडी, पुरानी सब्जी मंडी व पुरानी तहसील में पार्किंग व्यवस्था की गई है।

----------------

सबसे ज्यादा फोकस कर्ण गेट मार्केट पर

त्योहारी सीजन में सबसे अधिक भीड़ घंटाघर चौक, पुरानी सब्जी मंडी चौक, कर्ण गेट मार्केट, सर्राफा बाजार, मीरा घाटी चौक, कुंजपुरा रोड पर ही होने की संभावना है, जिसके चलते पुलिस ने इस सभी बाजारों को आसपास भी बड़े व चार पहिया वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया है तो वहीं चारों ओर नाकेबंदी भी की गई है। पुलिस की ओर से क्रेन से लेकर अन्य व्यवस्था भी की गई है, ताकि किसी भी वाहन को तत्काल हटाया जा सके। यहीं नहीं हर चौराहे पर पुलिसकर्मी यातायात को सुचारू बनाने के लिए तैनात किए गए है। एसपी के आदेशानुसार पुलिस की गश्त भी बढ़ा दी गई है। जहां बाजारों में पीसीआर तैनात की गई है वहीं बाइक राइडर भी गश्त पर लगाए गए है। -----------------

मनमानी करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज रमेश कुमार का कहना है कि त्योहारी सीजन में बाजारों में भीड़ बढ़ने की संभावना हो जाती है, जिसके चलते तमाम स्तरों पर व्यवस्था की गई है। इसके बावजूद कोई वाहन चालक मनमानी करेगा तो तत्काल नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran