जागरण संवाददाता, करनाल : दैनिक जागरण की सुरक्षित यातायात सप्ताह मुहिम के साथ पुलिस के साथ ही जन संगठनों ने कदमताल की है। इस मुहिम को साधुवाद देते हुए हाइवे एंड ट्रैफिक की आइजी डा. राजश्री ने जनता से भी अपील की कि वह भी सुरक्षित यातायात को लेकर अपने आसपड़ोस में जागरूकता लाएं। यातयात के नियमों की पालना करें और दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट और कार चलाते समय सीट बैल्ट का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने प्रदेश के एसपी को धुंध में हादसे नहीं हो, इसके लिए ठोस कदम उठाने के लिए पत्र लिखा है। यह पत्र उन्होंने सड़क निर्माण से जुड़े महकमों को भी प्रेषित किया।

आइजी ने पत्र में कहा कि नेशनल हाइवे व स्टेट हाइवे पर धुंध में हादसे रोकने के लिए सजगता से कदम उठाए जाएं। जहां भी हाइवे पर फेसिग की जरूरत है, वहां पर तुरंत फेसिग लगवाई जाए। हाइवे व स्टेट हाइवे पर उन अवैध कट को चिन्हित किया जाए, जिनकी वजह से हादसे हो सकते हैं। उन कट को बंद करवाया जाए। इसके साथ ही जरूरत अनुसार रिफ्लेक्टर लगवाए जाएं और पीली व पट्टी सफेद पट्टी लगवाई जाए। इससे धुंध में वाहन चालकों को अपनी साइड का पता चलता है और वह सुरक्षित ढंग से आगे बढ़ सकते हैं। इसके साथ ही जहां भी गड्ढे हैं, उन गड्ढों को भी भरवाया जाए। एसपी ने दिए सभी एसएचओ को आदेश

एसपी गंगा राम पुनिया ने जिले के सभी एसएचओ को भी धुंध में हादसे रोकने और सुरक्षित यातायात को लेकर आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि आरएसओ के साथ ट्रैक्टर-ट्राली व ट्रकों सहित अन्य वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही जहां जहां भी सड़कों पर पीली व सफेद पट्टी की जरूरत है, उसे ठीक करवाया जा रहा है। पुलिस हादसे रोकने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है।

फोटो---34 नंबर है। वाहन चालकों का रहे जागरूक-कालरा

रोड सेफ्टी आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष जेआर कालरा ने कहा कि यातायात पुलिस के साथ मिलकर इस वाहन चालकों को जागरूक किया जा रहा है। ट्रांसपोर्ट एरिया व शुगर मिल में जाकर सुरक्षित यातायात का संदेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए जा रहे हैं। वह दैनिक जागरण की मुहिम के साथ आगे बढ़ रहे हैं। भविष्य में भी इस मुहिम को आगे बढ़ाते रहेंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021