Move to Jagran APP

पैक्स कर्मचरियों ने करनाल में की जमकर नारेबाजी

प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी और मानी गई मांगों को लागू नहीं करने के विरोध में हरियाणा के पैक्स कर्मचारियों ने सीएम सिटी में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। पैक्स कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान भगवंत शर्मा ने प्रदर्शनकारी कर्मचारियों की अगुवाई। फव्वारा पार्क से सीएम कैंप कार्यालय तक कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 08:02 AM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 08:03 AM (IST)
पैक्स कर्मचरियों ने करनाल में की जमकर नारेबाजी
पैक्स कर्मचरियों ने करनाल में की जमकर नारेबाजी

जागरण संवाददाता, करनाल : प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी और मानी गई मांगों को लागू नहीं करने के विरोध में हरियाणा के पैक्स कर्मचारियों ने सीएम सिटी में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। पैक्स कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान भगवंत शर्मा ने प्रदर्शनकारी कर्मचारियों की अगुवाई। फव्वारा पार्क से सीएम कैंप कार्यालय तक कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। तहसीलदार को मांगों का ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल को सहकारिता मंत्री से मुलाकात के लिए छह मार्च को चंडीगढ़ बुलाया गया है।

loksabha election banner

राज्य प्रधान भगवंत शर्मा, महासचिव सुरेंद्र राणा व करनाल जिला प्रधान कुलदीप राणा ने कहा कि मुख्य मांगों में छठे वेतन आयोग की कमियों को दूर करके सातवां वेतन आयोग लागू करना तथा रजिस्ट्रार सहकारी समितियां की ओर से बनाई गई कमेटी की रिपोर्ट लागू करना। सहकारी बैंक में पुरानी पदोन्नति बहाल करना। पैक्सों में सहकारी बैंकों द्वारा लूटमारी का पैसा जैसे अधिक ब्याज लगाया जाना, सचिव वेतन फंड डाला जाना व ऋण के अनुपात पांच प्रतिशत की बजाए 12-13 प्रतिशत तक हिस्सा काटा जाना यह पैक्सों को वापस लौटाया जाए और पैक्सों में किसानों की तीन लाख तक किसान क्रेडिट कार्ड की लिमिट बनाया जाना शामिल है।

उन्होंने कहा कि हरको बैंक के एमडी ने सरकार को गुमराह करने का काम किया है। पैक्स कर्मचारियों के वेतन और गठित की गई कमेटी की रिपोर्ट को एमडी ने आगे नहीं बढ़ाया। सहकारी बैंकों व सहकारी समितियों को सुधारने में ये अधिकारी नाकाम रहा है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार ने मांगें नहीं मानी तो 25 फरवरी से पंचकूला में धरना देंगे।

इस अवसर पर वरिष्ठ उपप्रधान सुभाष नांदल, महासचिव सुरेंद्र राणा, कोषाध्यक्ष अनिल कुमार, यमुनानगर प्रधान नरदेव, फतेहाबाद प्रधान जय ¨सह, कुरुक्षेत्र प्रधान सुभाष, अंबाला प्रधान नायक, सोनीपत प्रधान अनूप, पंचकुला प्रधान रणधीर, रेवाड़ी प्रधान विशंबर, जसबीर प्योंत, रिषीपाल, सूरजभान व कृष्ण शर्मा ने कर्मचारियों को संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.