Move to Jagran APP

स्वस्थ जीवन जीने को 938 मरीजों ने जांच करा लिए टिप्स

विश्व यूनानी दिवस के उपलक्ष्य में आयुष विभाग की ओर से चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिव कॉलोनी स्थित शिव पब्लिक स्कूल में आयोजित शिविर में कुल 93

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 08:43 AM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 08:43 AM (IST)
स्वस्थ जीवन जीने को 938 मरीजों ने जांच करा लिए टिप्स
स्वस्थ जीवन जीने को 938 मरीजों ने जांच करा लिए टिप्स

जागरण संवाददाता, करनाल : विश्व यूनानी दिवस के उपलक्ष्य में आयुष विभाग की ओर से चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिव कॉलोनी स्थित शिव पब्लिक स्कूल में आयोजित शिविर में कुल 938 मरीजों ने जांच कराई और स्वस्थ जीवन जीने के डाक्टरों से टिप्स लिए। जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. सतीश खटकड़ ने बताया कि आयुष महानिदेशक डॉ. साकेत कुमार के मार्गदर्शन में विभाग द्वारा हर जिले में इस प्रकार के कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि हर साल 11 फरवरी को हकीम अजमल खान साहब के जन्मदिन को यूनानी दिवस के रूप में मनाया जाता है। शिविर में यूनानी के अलावा आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक डाक्टरों ने भी अपनी सेवाएं दी। साथ ही मरीजों को दवाइयां भी वितरित की गई। चिकित्सकों ने खान पान, आहार विहार व ऋतुचर्या के बारे में सभी को बताया।

इससे पहले सुबह स्कूल में भगवान धनवंतरी का पूजन किया गया। जिसमें श्रद्धालुओं ने उत्साह से हिस्सा लिया। कार्यक्रम में वार्ड पार्षद जो¨गद्र शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर डॉ. राजबीर, डॉ. नितिन, डॉ. अजय, डॉ. बलबीर, संजय, लाभ ¨सह, संगीता, भानु व फार्मासिस्ट डा. नरेश कुमार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.