Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमित एक हजार पार, 648 लौटे घर

जिले में कोरोनो के मरीजों का ग्राफ बढ़कर 1001 तक पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 05:13 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 05:13 AM (IST)
कोरोना संक्रमित एक हजार पार, 648 लौटे घर
कोरोना संक्रमित एक हजार पार, 648 लौटे घर

जागरण संवाददाता, करनाल

loksabha election banner

जिले में कोरोनो के मरीजों का ग्राफ बढ़कर 1001 तक पहुंच गया है। प्रशासन के लाख कोशिशों के बावजूद यह चेन ब्रेक नहीं हो रही। बुधवार को कोरोना के 36 नए केस मिले हैं, जिसमें से नौ केस शुगर मिल कालोनी से मिले हैं इससे पहले भी इस कालोनी में काफी संख्या में मरीज मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग कोरोना की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 29626 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जबकि इनमें से 28057 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 1001 मामले पॉजिटिव हैं, जिनमें से दस मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। 343 एक्टिव हैं और 648 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। आज मिले केसों में इनमें 10 केस एंटीजेन टेस्ट से तथा 26 केस आरटी पीसीआर से पाए गए हैं। उन्होंने जिलावासियों से कहा कि वह जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें। कोरोना रेपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए तीन मरीज

घरौंडा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना एंटीजन रैपिड टेस्ट में एक बच्चे सहित तीन लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से दो केस बरसत गांव से हैं, जबकि एक केस करनाल के अर्जुन गेट से है। इन सभी को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने कोविड केयर सेंटर में भिजवा दिया गया है। साथ ही संबंधितों के घरों को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर दिया गया है। जबकि परिवार के अन्य सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया गया है। बरसत गांव की एक महिला को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। महिला ने पानीपत अस्पताल में अपना टेस्ट करवाया था, जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद बरसत गांव के इसी परिवार के अन्य पांच सदस्यों का कोरोना टेस्ट करवाया गया। बुधवार को सीएचसी में कुल 35 कोरोना एंटीजन टेस्ट हुए। जिसमें तीन पॉजिटिव केस सामने आए। बरसत गांव से आए 53 वर्षीय व्यक्ति व उसके 12 वर्षीय बच्चें को कोरोना की पुष्टि हुई, जबकि तीसरा शख्स करनाल के अर्जुन गेट में रहता, यह टेस्ट करवाने के लिए ही यहां आया था और टेस्ट कराकर चला गया। पॉजिटिव केसों को स्वास्थ्य अधिकारियों को कोविड केयर सेंटर भिजवा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.