संवाद सहयोगी, घरौंडा : शहर को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए नगरपालिका को एक बार फिर ओडीएफ प्लस प्लस का खिताब मिला है। टीपीआइ नामक एक सर्वे एजेंसी ने शहर के शौचालयों का निरीक्षण किया था। सर्वे टीम ने कमर्शियल एरिया, रिहायशी इलाकों, ट्रांसपोर्ट एरिया, पब्लिक एरिया व अन्य स्थानों पर स्थित टॉयलेट की स्थिति जांची और अपनी रिपोर्ट सरकार को भेजी। हाल ही में कुछ दिन पहले रिजल्ट सामने आया है। नगरपालिका घरौंडा को एक बार फिर ओडीएफ प्लस प्लस का दर्जा मिला है। नगरपालिका अधिकारियों और कर्मचारियों में खुशी का माहौल है।

नगरपालिका सचिव रवि प्रकाश शर्मा ने बताया कि सर्वे टीम के मापदंडों पर नगरपालिका खरी उतरी है और एक बार फिर नगरपालिका ओडीएफ प्लस प्लस का स्थान कायम रखने में कामयाब रही है और यह सब नगरपालिका सफाई कर्मचारियों की मेहनत व शहरवासियों के सहयोग से संभव हो पाया है। नगरपालिका ने शहर में जगह-जगह पर शौचालयों का निर्माण करवाया है। जहां पर सार्वजनिक शौचालय नहीं बन पा रहे थे, वहां पर मोबाइल टॉयलेट रखवाए गए है। इसके अतिरिक्त शहर के बाजारों और तंग स्थानों पर भी केबिन टॉयलेट रखवाए गए हैं। लोगों को शौचालयों के इस्तेमाल के प्रति जागरूक भी किया गया और यही वजह है कि करीब ढाई साल से नगरपालिका को ओडीएफ का दर्जा मिलता आ रहा है।

नेहरू युवा केंद्र ने मनाया टीका उत्सव

जागरण संवाददाता, करनाल : नेहरू युवा केंद्र करनाल द्वारा करनाल के हर ब्लॉक में जिला युवा अधिकारी रेनू सिलग के निर्देशानुसार टीका उत्सव मनाया जा रहा है। 14 अप्रैल तक केंद्र की ओर से अभियान चलाया गया।

जिला युवा अधिकारी रेनू सिलग ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत जिले के सभी ब्लाक में नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवकों द्वारा टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर अपना सहयोग प्रदान किया। लोगों को ज्यादा से ज्यादा टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। लोगों को बताया कि टीका सुरक्षित और प्रभावशाली है। साथ ही टीके के बाद भी प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया गया। इस अवसर पर स्वयंसेवक सोनिया, रवींद्र, समाजसेवी राहुल, विक्रम, सागर, साहिल, आरती व गुरूमुख उपस्थित रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021