Move to Jagran APP

नवविवाहिता की मौत पर बवाल, ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज

गांव स्टौंडी में नवविवाहिता की मौत पर परिजनों ने हंगामा किया। डीएसपी राजीव कुमार के आश्वासन पर परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 08:03 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 06:29 AM (IST)
नवविवाहिता की मौत पर बवाल, ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज
नवविवाहिता की मौत पर बवाल, ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, घरौंडा : गांव स्टौंडी में नवविवाहिता की मौत पर परिजनों ने हंगामा किया। ससुराल पक्ष के घर पर ही धरना देकर पर बेटी को मारने का आरोप लगाया है। डीएसपी राजीव कुमार के आश्वासन पर परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने दिया। पुलिस ने सोनिया की सास, ननद, पति व देवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सभी आरोपित रात से ही फरार हैं। मृतका का अंतिम संस्कार मायके पूंडरी में किया गया है।

loksabha election banner

वीरवार की रात को सोनिया (22 वर्ष) की सदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला का शव कमरे में फंदे पर लटका मिला था। सोनिया की ननद ने उसके मायके में तबीयत खराब होने की सूचना रात को ही फोन पर दी। परिजन गांव स्टौंडी में पहुंचे। परिजन जैसे ही गांव में पहुंचे तो आसपास के लोग घटनास्थल पर एकत्रित थे। सोनिया के परिजनों के आने के बाद गांव में तनाव की स्थिति बन गई और मौका पाकर सुसराल पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए। मामले की सूचना रात को पुलिस को दी गई। सदर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया, लेकिन परिजन आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनको गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए और उनके गेट पर धरना देकर बैठ गए।

शुक्रवार की सुबह करनाल के डीएसपी राजीव कुमार पुलिस बल के साथ गांव स्टौंडी में पहुंचे और मायके पक्ष को समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन अपनी मांग पर अडिग थे। लगभग दस बजे डीएसपी ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। बाद में पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए करनाल भेजा। पुलिस ने पति जोनी, मां बाला, बहन मंजू व देवर अजय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मृतका के चाचा बलवान ने बताया कि सोनिया की शादी 11 मार्च को गांव स्टौंडी के जोनी के साथ की थी। शादी के बाद सोनिया के सुसराल वालों ने उसे दहेज के लिए तंग करना शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि अपनी हिम्मत के अनुसार शादी में दहेज दिया था। बावजूद सोनिया के सुसराल पक्ष के लोग कार व अन्य सामान की मांग करते रहे थे। वीरवार की रात नौ बजे सोनिया की ननद ने फोन करके बताया कि सोनिया की तबीयत खराब है। गांव में आकर देख लो। बलवान व उसके परिजन जैसे ही रात को 11 बजे गांव स्टौंडी में पहुंचे की देखा कि सोनिया का शव उसके कमरे में पंखे पर लटका हुआ था। डीएसपी राजीव कुमार ने बताया कि गांव स्टौडी में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस गांव में पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए करनाल भेज दिया है। पुलिस ने सोनिया के पति, सास, ननद व देवर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.