प्रदेश अध्यक्ष सूरजभान जोगी व युवा प्रदेश अध्यक्ष पवन जोगी की अध्यक्षता में की बैठक जागरण संवाददाता, करनाल : अखिल भारतवर्षीय नाथ समाज की बैठक प्रदेश अध्यक्ष सूरजभान जोगी व युवा प्रदेश अध्यक्ष पवन जोगी की संयुक्त अध्यक्षता में नेवल में हुई। राष्ट्रीय संयोजक एवं महामंत्री योगी अनूप नाथ, राष्ट्रीय संगठन मंत्री दयानंद ढांडा व राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओम कुमार पुंडीर विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे।

योगी अनूप नाथ ने संगठन की वार्षिक गतिविधियों की रूप रेखा बताते हुए कहा कि संगठन का मुख्य उद्देश्य समाज में शिक्षा, रोजगार व स्वाभिमान की अलख जगाना है। इसके लिए सदस्यता अभियान चलाया गया, जिसमें 3500 नए उत्साही साथियों ने सदस्यता ग्रहण की है। नए सदस्यों के लिए जल्दी प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। संगठन के संविधान व नीतियों से नए सदस्यों को अवगत करवाया जाएगा। उन्होंने सामाजिक एकता बढ़ाने के लिए अन्य संगठनों के साथ तालमेल बिठाने व समाज हित को सर्वोपरि मानने पर बल दिया।

संगठन द्वारा प्रदेश की समाजिक धरोहर धर्मशाला, मंदिर गोगामेड़ी व धुने आदि की रक्षा के लिए सरकार के सहयोग से कमेटी गठित कर उनके संरक्षण का कार्य करने की मांग उठाई गई। संवैधानिक तरीके से चयनित सरदारा जोगी को प्रधान व उसकी कार्यकारिणी को हर संभव मदद की जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष सूरजभान जोगी ने राष्ट्रीय टीम को विश्वास दिलाया कि संगठन की रीति नीति को लागू करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। जल्द प्रदेश स्तरीय बैठक जींद में की जाएगी। करनाल पहुंचने पर प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण बुटाना व जिला अध्यक्ष रोहताश जोगी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव राममेहर जोगी मंगाली, सरदारा जोगी, प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोगी जींद, राष्ट्रीय प्रचारक गोपूत्र सुनील जोगी, सुनील व राजेश पानीपत मौजूद रहे।

Edited By: Jagran