Move to Jagran APP

विदेश भेजने के नाम पर ठगी का आरोपित काबू, 30 लाख रुपये बरामद

विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर 30 लाख रुपये बरामद किए हैं। आरोपित के खिलाफ थाना शहर में मामला दर्ज किया गया है। जिला बठिडा के थाना फरमल क्षेत्र में जोगानंद वासी आरोपित प्रगट सिंह को चिड़ाव मोड़ से गिरफ्तार किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 07:20 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 07:20 AM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर ठगी का आरोपित काबू, 30 लाख रुपये बरामद
विदेश भेजने के नाम पर ठगी का आरोपित काबू, 30 लाख रुपये बरामद

जागरण संवाददाता, करनाल : विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर 30 लाख रुपये बरामद किए हैं। आरोपित के खिलाफ थाना शहर में मामला दर्ज किया गया है। जिला बठिडा के थाना फरमल क्षेत्र में जोगानंद वासी आरोपित प्रगट सिंह को चिड़ाव मोड़ से गिरफ्तार किया गया।

loksabha election banner

रिमांड के दौरान आरोपित ने 24 लाख रुपये और कार बरामद कराई। इसके अलावा आरोपी की ओर से अपने खाते में शिकायतकर्ता की ओर से आरटीजीएस से डाले गए 5.70 लाख रुपये वापस किए गए।

शिकायतकर्ता रजनी देवी ने बताया कि मुगल केनाल बाजार में आइलेट्स सेंटर चलाती है और युवाओं को विदेश भेजने के लिए तैयारी कराती है। एक बार अपने सेंटर के बच्चों के साथ मलेशिया टूर पर गए थे तो अवतार सिंह और राजबीर परजाना से मुलाकात हुई। दोनों ने मलेशिया में अपना आफिस खोला हुआ था। रजनी के अनुसार दोनों लोगों ने बताया कि पासपोर्ट पर वर्क वीजा लगवाकर बच्चों को एक नंबर में आस्ट्रेलिया व कनाडा भेजते हैं। झांसे में आकर 7 बच्चों को विदेश भेजने के लिए अलग-अलग तारीखों में लाखों रुपये अवतार सिंह व राजबीर परजाना के कहने पर करनाल अपने आफिस में आने वाले प्रगट सिंह को दिए थे। सीआइए-2 टीम के इंचार्ज एएसआइ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपित के कब्जे से करीब 30 लाख रुपये व एक कार बरामद की है। फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.