जागरण संवाददाता, करनाल :

एचडीएफसी बैंक व स्किल काउंसिल ग्रीन जोब्स ने निगमित सामाजिक दायित्व के तहत वीरवार को नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को रिफ्लेक्टिव जैकेट व पीपीई किट वितरित की गई। महापौर रेणु बाला गुप्ता व नगर निगम आयुक्त विक्रम ने 50 सफाईकर्मियों को जैकेट व किट बांटी। कुल एक हजार कर्मचारियों को यह सामान वितरित किया गया। मौजूद पार्षदों ने भी जैकेट बांटने में सहयोग किया। नई जैकेट और सुरक्षा किट ग्रहण करके सफाईकर्मी बेहद खुश नजर आए।

महापौर ने कहा कि सफाईकर्मियों की बदौलत ही शहर साफ रहता है। उनके इस कार्य की जितनी सराहना की जाए, कम है। उन्होंने कहा कि वितरित जैकेट और पीपीई किट आप लोगों की हिफाजत के लिए है। ड्यूटी पर इनका प्रयोग अवश्य करें। सफाई उपकरणों का इस्तेमाल ना छोड़ें। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, सावधानी और सुरक्षा जरूरी है। मास्क व दस्ताने अवश्य पहनकर रखें। अपने हाथों को भी अच्छी तरह से धोते रहें।

नगर निगम आयुक्त विक्रम ने भी सफाई कर्मियों का हौसला बढ़ाते हुए उनके काम की तारीफ की और कहा कि ईमानदारी से ड्यूटी करते रहें। शहर के भिन्न-भिन्न वार्डों की सफाई की जिम्मेदारी संबंधित एरिया के सफाईकर्मी व दरोगा की है। एक से दूसरे वार्ड के बीच साफ-सुथरा दिखने की होड़ रहनी चाहिए। स्वच्छ सर्वेक्षण की तैयारियां भी जोरों पर हैं। शौचालय, नालियां व नालों की भी निगरानी करते रहें।

इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अग्गी, डिप्टी मेयर नवीन कुमार, पार्षद सुदर्शन कालड़ा, मुकेश अरोड़ा, रजनी परोचा, कई पार्षद प्रतिनिधि, सफाई अधिकारी महावीर सोढी, एसआइ संदीप कुमार, एएसआइ प्रवेश कुमार, सीटीएल प्रशांत त्यागी, ट्रीगर मास्ट गुरदेव सिंह व मोटीवेटर मौजूद रहे।

Edited By: Jagran