सेवा सिंह, करनाल : मतदान के प्रति जिलेभर के लोगों में जोरदार उत्साह दिखाई दिया। हालांकि शहरी क्षेत्र के मतदाताओं पर ग्रामीण भारी पड़े। सुबह से ही ग्रामीण बूथों पर मतदाताओं की लाइनें शुरू हो गई थी, वहीं करनाल शहर के अधिकतर बूथों पर दोपहर तक भी मतदान में तेजी नहीं आई। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ तो सायं छह बजे तक जारी रहा। पहले बूथों पर मॉक पोल कराया गया, जिसके बाद मतदान शुरू हुआ।

ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकतर बूथों पर करीब साढ़े सात बजे से ही मतदाताओं की संख्या बढ़नी शुरू हो गई थी तो वहीं शहरी क्षेत्र में करीब नौ बजे के बाद से मतदाताओं की संख्या बढ़ी। यहां दोपहर के समय कई बूथों पर आधा-आधा घंटा तक कोई मतदाता नहीं पहुंचा।

दोपहर बाद फिर बूथों पर मतदाताओं की संख्या बढ़ी। सायं चार बजे बाद ज्यादा उत्साह दिखाई दिया। पहले एक घंटे के दौरान ही पांच से आठ फीसद तक मतदान हुआ। अगले एक घंटे में यह 11 फीसद तक पहुंचा। सायं छह बजे के बाद बूथों में मतदाताओं का प्रवेश बंद कर दिया गया। आखिरी आधे घंटे में उन्हें ही वोट डालने का मौका मिला जो लाइन में लगे थे।। सायं छह बजे तक जिले का औसतन मतदान 58:72 फीसद रहा तो वहीं सात बजे तक यह 60.14 फीसद तक पहुंच गया। जिले में सायं सात बजे तक सबसे अधिक मतदान असंध विधानसभा क्षेत्र में 67 फीसद, सबसे कम करनाल में 49.30 फीसद रहा। मतदान का ग्राफ जानने के लिए दिखी उत्सुकता

किस क्षेत्र में कितना मतदान और किस समय तक हुआ, यह जानने के लिए विशेष तौर पर युवाओं में ज्यादा उत्साह दिखाई दिया। वे एक-दूसरे के साथ-साथ इंटरनेट पर भी जानकारी लेते रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप