जेएनएन, करनाल। ओवरलोड वाहन माफिया ने जांच टीम से बचने के लिए वाट्सअप ग्रुप बना रखे थे। मैसेज डिकोड न हो, इसके लिए इस तरह के कोडवर्ड थे कि उनकी पहचान भी नहीं हो सकती थी। वह तो माफिया का एक साथी पुलिस ने पकड़ा तो खुलासा हुआ। हनीप्रीत धरने पर हैं, यानी आगे जांच चल रही है।

सपना डांस कर रही है, यानी पुलिस गश्त कर रही है। वाट्सएप पर जैसे ही यह संदेश आता तो ओवर लोड ट्रक लेकर आ रहा चालक तुरंत सावधान हो जाता। यह खेल लंबे समय से चल रहा था। इस ग्रुप का मेंबर बनने के लिए दो हजार रुपये देने पड़ते हैं। माफिया यह खेल बहुत ही सुरक्षित तरीके से खेल रहा था। इसमें फंसने के चांस बेहद कम थे। रोडवेज ग्रुप करनाल व शामली के सुपरस्टार नाम से इन्होंने अलग-अलग रूटों के ग्रुप बनाए हुए हैं।

एडीसी और आरटीए टीम के लिए भी अलग कोड वर्ड

एडीसी कम आरटीए सचिव के लिए बब्बू मान और आरटीए स्टाफ के लिए बुलेट 500 जैसे कोर्ड यूज किए जाते हैं। मेरठ रोड पर मंगलौरा के पास इंटर स्टेट चेक पोस्ट और पुलिस चौकी है। यहां चेकिंग चल रही है तो ओवरलोड माफिया का अलर्ट मैसेज हनीप्रीत धरने पर... सपना चौधरी कर रही डांस जो जहां वहीं ठहरो, यूज किया जाता है। माइनिंग मैडम की भी बसंती कहकर जानकारी दी जाती है।

कोड वर्ड का पुलिस को ऐसे चला पता

डीएसपी घरौंडा विरेंद्र सिंह के दिशा निर्देश के अनुसार मंगलौरा चौकी इंचार्ज एएसआइ अनिल कुमार ने ओवरलोड वाहनों को चालान का भय दिखाकर अवैध वसूली करने वाले गिरोह के सरगना मंजीत वालिया को गिरफ्तार किया था। एक दिन के रिमांड में मिली जानकारी पर पुलिस ने शुक्रवार को उसके साथी शामली जिले के कोहंड हाल रतौंद निवासी अख्तर को मेरठ रोड स्थित कर्ण पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार किया। उसने बताया कि मंजीत वालिया के बताए अनुसार ही वे वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से कार्य करते हैं।

60 हजार रुपये और दो मोबाइल किए बरामद

पुलिस ने अख्तर से ओवरलोड वाहनों से वसूले गए 60 हजार रुपये और दो मोबाइल फोन बरामद किए, जिनसे वाट्स एप ग्रुपों में जानकारी शेयर की जाती थी। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया है। ग्रुप के अन्य साथियों की भी पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ेंः कोर्ट पहुंची बिन ब्याही गर्भवती युवती, कहा- मुझे दे दो गर्भपात की इजाजत

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस