Move to Jagran APP

स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत प्रतिमा के रखरखाव का दिया संदेश

सात हरियाणा बटालियन एनसीसी के दिशा-निर्देशों पर विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत दयाल सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर सात के एनसीसी आर्मी विग के कैडेट्स के द्वारा करनाल शहर के सेक्टर-सात में स्थापित भारत माता की प्रतिमा की एएनओ रविद्र यादव के नेतृत्व में साफ-सफाई की गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 09:38 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 09:38 AM (IST)
स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत प्रतिमा के रखरखाव का दिया संदेश
स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत प्रतिमा के रखरखाव का दिया संदेश

जागरण संवाददाता, करनाल

loksabha election banner

सात हरियाणा बटालियन एनसीसी के दिशा-निर्देशों पर विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत दयाल सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर सात के एनसीसी आर्मी विग के कैडेट्स के द्वारा करनाल शहर के सेक्टर-सात में स्थापित भारत माता की प्रतिमा की एएनओ रविद्र यादव के नेतृत्व में साफ-सफाई की गई। सबसे पहले प्रतिमा को पानी डालकर अच्छी तरह से धोया गया। जिसके पश्चात कपड़े से प्रतिमा को पोछा गया। साथ ही साथ सेक्टर वासियों एवं मार्केट के लोगों को प्रतिमा के रख-रखाव के प्रति सचेत किया गया। कैडेट्स के द्वारा लोगों में यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि प्रतिमाओं का रखरखाव हर व्यक्ति का कर्तव्य है, जिसे उसे बखूबी निभाना चाहिए। कैडेट्स द्वारा इस प्रकार के कार्य को करने पर सेक्टर निवासियों ने खूब सराहा और उन्हें आश्वासन दिया कि वह सभी लोग प्रतिमाओं की रक्षा के प्रति सचेत रहेंगे। उन्होंने कहा कि कैडेट्स द्वारा किया गया यह कार्य समाज के लोगों के लिए आज भी प्रसांगिक है। अत: हम लोगों की जिम्मेदारी है कि हम महापुरुषों की प्रतिमाओं को सुरक्षित रखें और इसकी साफ-सफाई होती रही। विद्यालय की एकेडमिक एडवाइजर नीना रॉय सिंह और प्रधानाचार्या शालिनी नारंग ने एनसीसी आर्मी विग के कैडेट्स और उनके एएनओ द्वारा किए गए इस कार्य की खूब सराहना की और निरंतर इसी प्रकार कार्य में संलग्न रहने का संदेश दिया जो जनमानस में जनचेतना जागृत करता हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.