Move to Jagran APP

रात के अंधेरे में महिला के मायके में दहेज का सामान छोड़कर ससुरालजन हुए फरार

ससुरालजनों द्वारा तीन दिन पहले करीब छह माह की बेटी के साथ विवाहिता को मायके छोड़ देने व रात को अंधेरे में दहेज का सामान छोड़कर फरार हो जाने का मामला सामने आया है। इस घटना की वजह विवाहिता को बेटी पैदा होना माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक कुंजपुरा क्षेत्र के एक गांव वासी युवती की शादी गांव कौल में हुई थी जिस दौरान स्वजनों ने उसे उचित दान दहेज भी दिया था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 06:24 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 06:24 AM (IST)
रात के अंधेरे में महिला के मायके में दहेज का सामान छोड़कर ससुरालजन हुए फरार
रात के अंधेरे में महिला के मायके में दहेज का सामान छोड़कर ससुरालजन हुए फरार

जागरण संवाददाता, करनाल : ससुरालजनों द्वारा तीन दिन पहले करीब छह माह की बेटी के साथ विवाहिता को मायके छोड़ देने व रात को अंधेरे में दहेज का सामान छोड़कर फरार हो जाने का मामला सामने आया है। इस घटना की वजह विवाहिता को बेटी पैदा होना माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक कुंजपुरा क्षेत्र के एक गांव वासी युवती की शादी गांव कौल में हुई थी, जिस दौरान स्वजनों ने उसे उचित दान दहेज भी दिया था। विवाहिता ने करीब छह माह पहले एक बेटी को जन्म दिया। आरोप है कि इसके बाद विवाहिता को प्रताड़ित किया जाने लगा। करीब छह माह पहले उनसे एक लाख रुपये की मांग ससुरालजनों द्वारा की जाने लगी और जब उसके स्वजन यह राशि नहीं दे पाए तो उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। बेटी पैदा होने पर उसके साथ प्रताड़ना बढ़ गई और तीन दिन पहले आरोपित मां व बेटी को मायके छोड़ गए। सोमवार देर रात को वे ट्रैक्टर-ट्राली में विवाहिता का दहेज का सामान भी उसके मायके घर से कुछ दूर छोड़कर फरार हो गए। ग्रामीणों ने सामान देखा तो भीड़ जुट गई। बाद में ससुरालजनों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि वे सामान लेने आ रहे हैं, लेकिन देर रात तक नहीं आए तो पुलिस को सूचना दी गई। कुंजपुरा थाना पुलिस टीम मौके पर पहुंची और दहेज का सामान अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू की।

loksabha election banner

----------------

दुर्गाष्टमी पूजा से एक दिन पहले हुई घटना से हर कोई हैरान

दहेज का सामान ससुरालजनों द्वारा छोड़कर फरार हो जाने की सूचना कुछ ही समय के दौरान गांव में फैल गई, जिसने भी इस घटना के बारे में सुना वह हैरान रह गया। हर किसी के मुंह से यही निकला कि मंगलवार को ही दुर्गाष्टमी पर्व है और कंजक पूजन किया जाता है वहीं बेटी को जन्म देने पर ही विवाहिता को ऐसी प्रताड़ना का सामना करना पड़ गया। ग्रामीणों ने इस घटना की कड़ी निदा की है। उधर विवाहिता का कहना है कि वह अपनी ससुराल में ही जाना चाहती है।

--------------

मामले की जांच की जा रही : एसएचओ

एसएचओ मुनीष कुमार का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। फिलहाल मामले की गहनता से जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.