जागरण संवाददाता, करनाल

कोरोना वायरस से बचाव के उपाय को लेकर हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित महिला स्वयं सहायता समूह के सदस्यों द्वारा मास्क ब्रिकी का एक काउंटर बृहस्पतिवार को सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय परिसर में एक काउंटर खोला गया। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने मास्क सेल कांउटर का उद्घाटन किया और सबसे पहले एक मास्क खरीदकर ब्रिकी की शुरुआत की। इसके बाद अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव तथा एसडीएम करनाल नरेन्द्र पाल मलिक ने भी एक-एक मास्क खरीदा।

उपायुक्त ने कहा कि पूरी दुनिया के अंदर कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया गया है। हरियाणा सरकार द्वारा भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। इस बीच 31 मार्च तक शिक्षण संस्थान बंद रखने तथा परीक्षाएं भी रद्द करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। इतना ही नहीं बड़े-बड़े समारोह, धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों को भी बैन किया गया है।

उन्होंने कोरोना वायरस के बचाव के लिए स्वयं सहायता समूह द्वारा मास्क तैयार करने के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इससे जहां मास्क की उपलब्धता बढ़ेगी, वहीं इन महिलाओं को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि लघु सचिवालय परिसर में खोले गए मास्क ब्रिकी केन्द्र से एक पीस 7 रुपये के जायज रेट पर बेचा जाएगा, एक व्यक्ति एक समय में पांच मास्क खरीद सकता है।

उपायुक्त ने कहा कि मास्क की कालाबाजारी की रोकथाम के लिए उच्च अधिकारियों के नेतृत्व में टीमें गठित की गई हैं, जो निरंतर छापेमारी करेंगी और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। कोरोना से घबराए नहीं, बल्कि इसका सामना करने के लिए सजग और सावधान रहें तथा स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी का पालन किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस