Move to Jagran APP

खेती खत्म करना चाहती है सरकार: रजनीश

तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे आढ़ती मुनीम मजदूर व किसान

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 07:10 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 07:10 AM (IST)
खेती खत्म करना चाहती है सरकार: रजनीश
खेती खत्म करना चाहती है सरकार: रजनीश

फोटो---43 नंबर है।

loksabha election banner

तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे आढ़ती, मुनीम, मजदूर व किसान जागरण संवाददाता, करनाल: नई अनाज मंडी में रविवार को तीसरे दिन भी आढ़ती, किसान, मुनीम और मजदूर हड़ताल पर रहे। सभी ने एक स्वर में कहा कि सरकार खेती खत्म करना चाहती है। किसानों को बर्बाद करने की पूरी तैयारी है।

धरने की अध्यक्षता कर रहे हरियाणा स्टेट आढ़ती एसोसिएशन के चेयरमैन रजनीश चौधरी ने कहा कि हरियाणा में तीन विधेयक लागू नहीं होने दिए जाएंगे। इसके लिए किसी भी हद तक आंदोलन करना पड़ा तो करेंगे। कानून बनाने से पहले किसानों व आढ़तियों से सुझाव लिए जाने चाहिए थे। सहमति से ही विधेयक बनाए जाते। सरकार पूंजीपतियों के हाथों में खेल रही है और मेहनतकश तबके को बर्बाद कर रही है।

चौधरी ने कहा कि सरकार ने शीघ्र विधेयक वापस नहीं लिए और बाकी मांगों को नहीं माना तो राज्यस्तरीय सम्मेलन बुलाकर रणनीति बनाएंगे। सचिव राजेश अरोड़ा ने कहा कि सरकार आढ़ती और किसान के रिश्ते को तोड़ने का प्रयास न करे। रविवार को धरना स्थल पर कांग्रेस नेता वीरेंद्र राठौर भी समर्थन देने पहुंचे और सरकार पर निशाना साधा। आम आदमी पार्टी के उत्तरी हरियाणा जोन अध्यक्ष प्रो. बालकृष्ण कौशिक ने भी साथ देने का वादा किया। इस अवसर पर जिले सिंह कुंडू, बग्गा संधू, जसविद्र, राजिद्र रहेजा, बहादुर, रत्न गोयल, तेजी, प्रवीन बंसल, अमृतलाल, सतपाल, सुशील, क्रिशन, प्रवीन, सुरिद्र, गोल्डी, महिद्र, विनय गोयल, मनीष, राजिद्र, पवन, सुशील व रणबीर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.