संवाद सहयोगी, घरौंडा : दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे स्थित शनि मंदिर के पास नकाबपोश तीन युवकों ने एक व्यक्ति पर लोहे की राड व हथौड़े से हमला कर दिया। घटना में कार सवार बुरी तरह से घायल हो गया। घायल का आरोप है कि हमलावर उससे साढ़े चार सौ रुपये व साढ़े चार तोले की सोने की चेन भी छीन कर ले गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्•ा कर जांच शुरू कर दी है।

गांव गंजबड़ निवासी राकेश कुमार ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि वह दो जुलाई को रात लगभग सवा आठ बजे अपनी कार में सवार होकर शनि मंदिर में मत्था टेकने के लिए गया था। जैसे ही वह मंदिर में मत्था टेककर वापस आया तो तीन युवकों ने उस पर हमला बोल दिया। एक युवक ने उसे पकड़ लिया और अन्य दो युवकों ने उस पर हथौड़े व लोहे की राड से हमला बोल दिया। घायल का कहना है कि आरोपित उससे साढ़े चार सौ रूपये व सोने की चेन भी लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना उसके भांजे को मिली। उसी ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। घायल ने अपनी भाभी व एक अन्य व्यक्ति पर हमला करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, करनाल : विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में फिर एक व्यक्ति से लाखों रुपये की ठगी का केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव जटपुरा निवासी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि उसके दोस्त राजेश कुमार, आशीष कुमार, कुलदीप, अंकित, संकेत आदि ने विदेश जाने के लिए आरोपित सीएचडी निवासी रतनदीप सिंह व चंडीगढ़ निवासी मनोज कुमार से संपर्क उसके माध्यम से हुआ था। उसका मामा रतनदीप व उसका दोस्त मनोज दोनों विदेश भेजने का काम करते हैं। उन्होंने बताया था कि विदेश जाने के लिए पहले 50 हजार रुपये प्रति व्यक्ति जमा करवाने पड़ेंगे। इसके बाद 20 दिसंबर 2021 को सभी ने 50-50 हजार रुपये जमा करा दिए।

फिर उन्होंने बताया कि प्रति व्यक्ति 10 लाख रुपये खर्चा आएगा। उसने अपने दोस्तों से 63 लाख रुपये लेकर मामा को 18 लाख रुपये नकद, 16 लाख रुपये मनोज कुमार के खाते में, फिर 2.37 लाख रुपये बैंक खाते में 5 लाख रुपये नकद दिए थे। इसके साथ ही 20 लाख रुपये चार मार्च को दिल्ली से दुबई के लिए हवाला कराए थे। आरोपितों ने उन्हें एक महीना दुबई रखा और यूएसए का वीजा नहीं लगवाया। उसने संकेत के परिवार से ढाई लाख और राजेश कुमार के परिवार से दो लाख रुपये ओर ले लिए।

Edited By: Jagran