Move to Jagran APP

स्पार्किंग से चार एकड़ गन्ने में आग

संवाद सहयोगी, असंध सालवन गांव में बिजली निगम की लापरवाही के कारण एक किसान का लगभग चार एकड़ गन्ने की फसल जलकर राख हो गया। खेत के ऊपर से जा रही बिजली के तार में स्पार्किंग होने से खेत में आग लग गई। किसान को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 12:16 AM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 12:16 AM (IST)
स्पार्किंग से चार एकड़ गन्ने में आग
स्पार्किंग से चार एकड़ गन्ने में आग

संवाद सहयोगी, असंध

loksabha election banner

सालवन गांव में बिजली निगम की लापरवाही के कारण एक किसान का लगभग चार एकड़ गन्ने की फसल जलकर राख हो गया। खेत के ऊपर से जा रही बिजली के तार में स्पार्किंग होने से खेत में आग लग गई। किसान को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक किसान का लगभग 4 एकड़ खेत जल चुका था। इसकी सूचना पुलिस और बिजली निगम को दी गई।

किसान फूल ¨सह ने कहा कि खेत के बिच से 11 हजार वोल्टेज की लाइन गुजर रही है, जिसमें लोहे के पोल पर लगे हैं। इस लाइन के तार इतने ढीले और जर्जर हैं। तार ढीले होने के कारण गन्ने के लगते रहते है, जिसके चलते खेत में आग लगी है। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग को कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं हुई।

किसान फूल ¨सह ने बताया कि पिछले वर्ष भी लगभग दो एकड़ गन्ने का खेत जल गया था।

किसान ने सरकार से गुहार जगाई है कि उसने 6 एकड़ गन्ने का खेत लगाया है, जिसमें से बिजली विभाग की लापरवाही के कारण 4 एकड़ जल गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.