जागरण संवाददाता, करनाल : स्थानीय राजकीय महिला महाविद्यालय में वार्षिक प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के तृतीय चरण में नृत्य और गायन प्रतियोगिता हुई। छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ प्रतियोगिता में प्रतिभा के रंग बिखेरे। महाविद्यालय की कार्यवाहक प्राचार्या डा. सरिता कुमार ने कहा कि विद्यार्थियों के व्यक्तित्व के संपूर्ण और सर्वागीण विकास के लिए इन अतिरिक्त गतिविधियों का समय-समय पर आयोजित होना आवश्यक होता है। इससे विद्यार्थियों में आत्मविश्वास बढ़ता है । नृत्य प्रतियोगिता में कुमारी सोयल प्रथम, सेजल द्वितीय एवं कीर्ति तृतीय स्थान पर रहीं। गायन प्रतियोगिता में कुमारी अनु प्रथम, सरगम द्वितीय और कीर्ति तृतीय स्थान पर रहीं। नृत्य प्रतियोगिता में विन्नी, अनुव्रता और निशा निर्णायक की भूमिका में रही और गायन प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका डॉ मीरा कश्यप एवं डॉ विवेक रंगा ने निभाई। समस्त कार्यक्रम महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ अनुराधा पूनिया के दिशा निर्देशन में तथा सांस्कृतिक गतिविधियों की प्रभारी डॉ सरिता कुमार के संयोजन में संपन्न हुए। डॉ नवीन बत्रा ने मंच संचालन किया। फोटो 25

टैगोर बाल निकेतन स्कूल में धूमधाम से मनाया लोहड़ी पर्व

टैगोर बाल निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विद्यालय के छात्र-छात्राओं, स्टॉफ एवं विद्यालय कार्यकारिणी द्वारा लोहड़ी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं ने नृत्य किया तो कई अन्य प्रतिभा भी दर्शाई। विद्यालय में चल रहे एनएसएस शिविर के तीसरे दिन स्वयंसेवकों ने भी इस अवसर पर लोहड़ी पर्व को धूमधाम से मनाया एवं विद्यालय परिसर की साफ-सफाई की।

लोहड़ी कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ राजन लांबा की ओर से अग्नि प्रज्वलित कर सभी को लोहड़ी पर्व और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के अंत में सभी को मूंगफली, गजक, रेवड़ी और फुले बांटकर लोहड़ी कार्यक्रम की खुशी मनाई गई।

Edited By: Jagran