Move to Jagran APP

शुगर मिल के नवीनीकरण के लिए पांचवें दिन किसानों ने की नारेबाजी

सहकारी शुगर मिल के नवीनीकरण को लेकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले पांचवे दिन अध्यक्षता पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ किसान नेता बाबूराम बड़थल ने की। किसानों ने नारेबाजी करते हुए आंदोलन को तेज करने के लिए हुंकार भरी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 08:45 AM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 08:45 AM (IST)
शुगर मिल के नवीनीकरण के लिए पांचवें दिन किसानों ने की नारेबाजी
शुगर मिल के नवीनीकरण के लिए पांचवें दिन किसानों ने की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, करनाल : सहकारी शुगर मिल के नवीनीकरण को लेकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले पांचवे दिन अध्यक्षता पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ किसान नेता बाबूराम बड़थल ने की। किसानों ने नारेबाजी करते हुए आंदोलन को तेज करने के लिए हुंकार भरी। बड़थल ने कहा कि अब आंदोलन आरपार का ही होकर रहेगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के आला अधिकारी गर्म कमरों में बैठ कर किसानों की सुध नहीं ले पा रहे हैं।

loksabha election banner

मिल के तीसरे गेट के समीप धरने पर बैठे किसानों के बीच 5 दिन बीत जाने के बाद मिल के एमडी निर्मल नागर अपने कई अधिकारियों के साथ दोपहर करीब 2 बजे पहुंचे।

भाकियू नेताओं ने एमडी नागर के समक्ष एक ही बात रखते हुए कहा कि मिल के नवीनीकरण का कार्य किस दिन से शुरू हो रहा है। इस का एमडी नागर द्वारा सीधे-सीधे नहीं बताने पर किसान उखड़ गए। नागर ने आश्वस्त करते हुए कहा कि 2 या 3 दिन में ही इस स्थिति को स्पष्ट कर दिया जाएगा। इसके उपरांत भाकियू नेताओं ने धरना जारी रखने का ऐलान कर दिया।

सुबह 5 बजे बंद हो गई मिल

किसानों का कहना है कि कंडम घोषित हो चुकी सहकारी शुगर मिल रूक-रूक कर चल रही है। रोजाना औसतन 3 से 4 घंटे मिल बंद रहती है। अचानक मिल के बंद रहने से किसान परेशान हो रहे हैं। इस हाल में गन्ने की खड़ी फसल को देख कर किसानों को पसीने छूटने लगे हैं। मंगलवार को सुबह करीब 5 बजे अचानक आई खराबी से कंडम मिल बंद हो गई। किसानों का कहना है कि इन हालातों में भी मनोहर सरकार संजीदा नहीं है। किसानों का कहना है कि कई सालों से सीएम सीटी में एक अदद शुगर मिल लगाने के लिए किसानों को बहकाया जा रहा है।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमचंद शाहपुर, जिला महासचिव सतपाल बड़थल, जिला सरंक्षक महताब कादियान, जिला प्रवक्ता सुरेंद्र सागवान, किसान नेता मान¨सह बड़सालू, किसान नेता बाबूराम डाबरथला, पूर्व अध्यक्ष पाल ¨सह महमदपुर, महाबीर ¨सह झंझाड़ी, राजबीर नैन कमालपुर रोडान, गुरदयाल ¨सह सईद छपरा, रणबीर कलसौरा, रामकिशन, तेजपाल गुर्जर कैलाश, दिलीप मैहता, मोहनलाल चोरपुरा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.