संवाद सूत्र, निगदू :

गांव के खेत में सोमवार की रात किसान मुलख राज की गला काटकर हत्या कर दी गई। किसान के गले पर तेजधार हथियार से वार किया गया। इससे चारों तरफ सनसनी फैल गई। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने मृतक के पुत्र की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज करने के साथ ही तमाम पहलुओं से जांच शुरू कर दी है।

निगदू निवासी 58 वर्षीय किसान मुलख राज रात के समय अपने खेतों में रहता था। उसने खेतों में ही पशुओं के रखरखाव के लिए कमरा आदि बनाया हुआ था। सोमवार की रात को हर रोज की तरह वह अपने खेतों में सो रहा था। उसका छोटा लड़का अमित भी रात को खेतों में सोने के लिए जाता था। वह सोमवार रात्रि 11 बजे के करीब जब खेत में गया तो उसने देखा कि घास काटने की मशीन के पास उसके पिता मुलख राज पड़े हुए थे, जिसकी गर्दन कटी हुई थी। अमित कुमार ने हादसे की सूचना स्वजनों व स्थानीय पुलिस थाने में दी। सूचना मिलते ही स्वजन व थाना निगदू के एएसआइ सुरेन्द्र कुमार मौके पर पहुँचे। उन्होंने देखा कि मुलख राज खून से लथपथ था। मुलख राज को करनाल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मंगलवार को शव का कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम करवाया गया।

जांच अधिकारी सुरेन्द्र कुमार ने

बताया कि मुतक के बड़े पुत्र प्रदीप कुमार ने बयान दिया है कि उसके पिता की किसी तेज हथियार या चारा काटने की मशीन से हत्या की गई है। मामले की छानबीन बुधवार को थाना निगदू के एसएचओ करेंगे। मुलख राज की मौत में धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस