Move to Jagran APP

Karnal News: दुष्कर्म का लगाया झूठा आरोप, ब्लैकमेल करके मां-बेटी और पिता ने वसूले चार लाख रुपये

Karnal News पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाने के बाद डरा धमकाकर चार लाख रुपये ले रही मां-बेटी व पिता को गिरफ्तार है। दुष्कर्म के मामले में जेल जाने से बचाने के लिए लाखों रुपये की मांग की गई थी

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 11 Mar 2023 08:12 PM (IST)Updated: Sat, 11 Mar 2023 08:12 PM (IST)
Karnal News: दुष्कर्म का लगाया झूठा आरोप, ब्लैकमेल करके मां-बेटी और पिता ने वसूले चार लाख रुपये
ब्लैकमेल करके मां-बेटी और पिता ने वसूले चार लाख रुपये

करनाल,जागरण संवाददाता। पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाने के बाद डरा धमकाकर चार लाख रुपये ले रही मां-बेटी व पिता को गिरफ्तार है। दुष्कर्म के मामले में जेल जाने से बचाने के लिए लाखों रुपये की मांग की गई थी। जिस राशि में डील हुई थी, उसी राशि में से चार लाख रुपये लेते हुए पुलिस ने माँ-बेटी व पिता को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

पुलिस ने तीनों को अदालत में पेश किया, जहां से मां-बेटी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। जबकि पिता को पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर लिया है।

साजिश के तहत दर्ज कराया था दुष्कर्म का मामला

करनाल के रहने वाले जिस व्यक्ति के खिलाफ आरोपितों ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था, उस व्यक्ति की पत्नी ने 10 मार्च को पुलिस चौकी सेक्टर चार में शिकायत दी। जिसमें उसने बताया कि करनाल की युवती ने उसके पति के खिलाफ सात मार्च को किसी साजिश के तहत थाना शहर में दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है।

दुष्कर्म का मामला दर्ज होने के बाद से ही वह युवती, उसकी मां व उसका का पिता इस मामले की आड़ में डरा धमका कर उनसे 30 लाख रुपये की मांग करने लगे। रुपये नहीं देने पर जेल भिजवाने की धमकी देने लगे। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच में 18 लाख रुपये में बात तय हुई।

13 लाख 50 हजार रुपये वसूले

आरोपितों ने पिछले दो से तीन दिन में पीड़ित पक्ष से अलग-अलग समय पर 13 लाख 50 हजार रुपये हासिल कर लिए। जबकि शेष साढ़े चार लाख रुपये भी जल्द देने की मांग करने लगे। फिर उन्हें राशि नहीं देने पर जेल भिजवान की धमकी दी। शेष राशि साढ़े चार लाख रुपये में से चार लाख रुपये लेने के लिए 10 मार्च की शाम का समय निश्चित हो गया।

इस मामले में आरोपितों को रंगे हाथों पकड़ने के लिए पुलिस चौकी सेक्टर चार इंचार्ज उपनिरीक्षक जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता में टीम गठित की गई। टीम में महिला एएसआई सुदेश, मुख्य सिपाही बलवान, संदीप व विकास शामिल थे।

पुलिस ने दी दबिश

इस कार्यवाही के लिए डयूटी मजिस्ट्रेट की भी नियुक्ति करवाई गई। आरोपित युवती की मां व उसके पिता ने रुपये लेकर पीड़ित पक्ष को अपने घर से थोड़ी दूरी पर बुला लिया और लेनदेन करने लगे। उसी समय डयूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस टीम द्वारा मौका पाकर दबिश देकर लड़की की मां व उसके पिता को चार लाख रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों के कब्जे से पूर्व में ली गई रकम में से 72 हजार रुपये भी बरामद किए गए।

ब्लैकमेल कर रहा था परिवार

पूछताछ में पता चला कि आरोपित दुष्कर्म के मामले की आड़ में ब्लैकमेल कर रहे थे। पुलिस ने माँ व बेटी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है। जबकि पिता का दो दिन का रिमांड लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी और बकाया रकम बरामद की जाएगा। जबकि थाना शहर में दर्ज दुष्कर्म के मामले में भी गहनता से जांच जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.