Move to Jagran APP

डॉ. आरपी सैनी बने ग्लोबल ¨हदी साहित्य एवं शोध संस्थान का प्रांतीय अध्यक्ष

डीएवी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आरपी सैनी को ग्लोबल ¨हदी साहित्य एवं शोध संस्थान का प्रांतीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। संस्थान के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष टोरंटो कनाडा विश्वविद्यालय के प्रो. डॉ. सरन घई व भारत में राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरुग्राम विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉ. मार्कडेंय आहूजा ने प्रदेश में ¨हदी भाषा के सम्मान में बढ़ोतरी के लिए डॉ. आरपी सैनी को यह पदभार सौंपा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 07:37 AM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 07:37 AM (IST)
डॉ. आरपी सैनी बने ग्लोबल ¨हदी साहित्य एवं शोध संस्थान का प्रांतीय अध्यक्ष
डॉ. आरपी सैनी बने ग्लोबल ¨हदी साहित्य एवं शोध संस्थान का प्रांतीय अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, करनाल : डीएवी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आरपी सैनी को ग्लोबल ¨हदी साहित्य एवं शोध संस्थान का प्रांतीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। संस्थान के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष टोरंटो कनाडा विश्वविद्यालय के प्रो. डॉ. सरन घई व भारत में राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरुग्राम विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉ. मार्कडेंय आहूजा ने प्रदेश में ¨हदी भाषा के सम्मान में बढ़ोतरी के लिए डॉ. आरपी सैनी को यह पदभार सौंपा है।

loksabha election banner

डॉ. आरपी सैनी ने बताया कि ग्लोबल ¨हदी साहित्य एवं शोध संस्थान एक अंतराष्ट्रीय संस्था है, जो ¨हदी भाषा के विकास के लिए कार्यरत है। उन्होंने कहा कि जो जिम्मेवारी उन्हें मिली है, वह इसका पूरी निष्ठा के साथ निर्वाह करेंगे। ¨हदी भाषा को अधिक से अधिक संगोष्ठियों व शोधों के माध्यम से बढ़ावा देंगे। डा. सैनी की नियुक्ति से ¨हदी प्रेमियों में खुशी की लहर है। उन्होंने हाल ही में ¨हदी साहित्य एवं मीडिया के योगदान विषय पर अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया था। जिसमें विद्वानों, साहित्यकारों, ¨हदी प्रेमियों ने भाग लेकर ¨हदी पर ¨चतन और विचार विमर्श किया था। इससे पहले दिसंबर माह में भी वें डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम एजुकेशन एंड एक्सिलेंस अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.