जागरण संवाददाता, करनाल

जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में से तीन पर कमल खिला है। एक जगह कांग्रेस और एक सीट पर आजाद प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। करनाल विधानसभा से सीएम मनोहर लाल ने 45 हजार 188 वोटों से जीत दर्ज की। घरौंडा से निकटतम प्रत्याशी हरविद्र कल्याण ने दूसरी बार जीत दर्ज की है। उन्होंने अनिल राणा को 17 हजार 402 वोटों से हराया। इंद्री में भाजपा प्रत्याशी रामकुमार कश्यप ने 7431 मतों से जीत हासिल की। भाजपा से बागी होकर नीलोखेड़ी से आजाद उम्मीदवार के तौर पर उतरे धर्मपाल गोंदर ने 2222 वोट लेकर जीत दर्ज की। असंध से कांग्रेस प्रत्याशी शमशेर सिंह गोगी ने 1703 मत से जीत हासिल की है। यहां विवाद होने के बाद दोबारा गिनती भी कराई गई।

करनाल जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे शुरू हुई। करनाल विधानसभा की मतगणना की डीएवी कॉलेज, नीलोखेड़ी के दयाल सिंह कॉलेज, असंध की एसबीएस स्कूल, घरौंडा की कर्ण स्टेडियम के बॉक्सिंग हॉल और इंद्री की मतगणना डीएवी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हुई। पल-पल की जानकारी जुटाते रहे लोग

मतगणना शुरू होने के साथ ही केंद्रों के आसपास लगे बेरिकेड पर भीड़ जमा होने लगी थी। इनमें प्रत्याशियों के समर्थकों के साथ-साथ चुनाव परिणाम जानने के इच्छुक लोग भी थे, क्योंकि उन्हें पता था कि मतगणना के बाहर परिणाम की सूचना जल्दी मिलेगी। इसके साथ ही मतगणना के रुझान जैसे जैसे आने लगे तो समर्थकों की भीड़ और बढ़ती गई।

तीन हलकों में रही कांटे की टक्कर

करनाल जिले के तीन हलकों नीलोखेड़ी, इंद्री और असंध में कांटे का मुकाबला रहा। शुरुआती रुझान आने के बाद तीनों हलकों में ही कोई प्रत्याशी बड़ी बढ़त कायम नहीं कर पाया। राउंड दर राउंड मुकाबला आगे बढ़ने के साथ ही पेच फंसा रहा। इसके चलते प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की धड़कनें बढ़ती चली गई।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस