जागरण संवाददाता, करनाल: दैनिक जागरण के अभिनव आयोजन आयुष्मान इंडिया 2020 का मंच सज चुका है। शनिवार की शाम नूर महल होटल में हो रहे भव्य आयोजन में कोरोना से जंग लड़ने वाले चिकित्सकों व अन्य समाजसेवियों को दैनिक जागरण के मंच से सम्मानित किया जाएगा। खेलमंत्री संदीप सिंह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। राजनीति, प्रशासनिक, सामाजिक, औद्योगिक और अन्य क्षेत्रों के प्रतिनिधि भी कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे।

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में चिकित्सक समुदाय पूरी ताकत के साथ डटा रहा। संकट की घड़ी में उन्होंने सेवा और समर्पण की जो मिसाल पेश की, उसी को सम्मान देने के लिए यह आयोजन हो रहा है। दैनिक जागरण ने देखा-परखा और समझा कि कोरोना काल के संक्रमण के दौरान जब सामान्य जन-जीवन बिखर सा गया था, तब भी डॉक्टरों की टीम ने अपनी चिता न करते हुए लोगों की सेवा की। इस दौरान कई चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित भी हुए लेकिन पुन: ठीक होकर उन्होंने अपना कार्य जारी रखा तथा मानव सेवा के संकल्प को पूरा किया। इसी कड़ी में सामाजिक सरोकारों में अग्रणी भूमिका निभा रहे दैनिक जागरण की ओर से करनाल में 26 दिसंबर की शाम करनाल के नूर महल होटल में आयुष्मान इंडिया 2020 का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह होंगे जबकि बतौर विशिष्ट अतिथि विधायक हरविन्द्र कल्याण शिरकत करेंगे। इस अवसर पर चिकित्सकों तथा समाजसेवियों को सम्मानित किया जायेगा। कार्यक्रम में कोरोना महामारी के बाद स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने की चुनौती तथा मरीजों के समक्ष आ रही परेशानियों पर भी मंथन किया जायेगा। तमाम चुनौतियों से पार पाने के स्वास्थ्य संबंधी फार्मूलों को लेकर एक-दूसरे के विचार और अनुभव सांझा किये जायेंगे। कार्यक्रम संचालन महक शर्मा करेंगी।

कार्यक्रम के सहयोगियों में शामिल लग्जरी राइड के सुमित गर्ग, नूर महल होटल के प्रबंध निदेशक मनबीर चौधरी, महारानी राइस के प्रबंध निदेशक चमनलाल सेतिया, गुजरात केमिकल के डा. हिमांशु अरोड़ा, आइपीएसई ग्रुप से डा. एमसी कश्यप, एक्सपर्ट मैथ्स क्लासेज से शुभम सिद्धर, आरसी क्लासेज से राजीव चोपड़ा, डीबी डिजाइन टेक से दीपक भल्ला, एएसएम एकेडमी से अंकित शर्मा, टर्निंग प्वाइंट से निदेशक नरेश भारती, रॉयल एंड विविध फिजिक्स क्लासेज से रविकांत, क्वांटम एकेडमी से हिमांशु, सरगम इवेंट से हनी ढांढा, अर्चना अस्पताल से डा. अर्चना सोनी, आइसी इमिग्रेशन से आशीष पोपली, ब्यूटी ऑप्टिक्स, द मेडिसिटी हॉस्पिटल, प्रीत स्टूडियो से गुरमीत, सिनफिन से पवन नागी व संजीव कुमार, टर्बूलेंस ग्रुप से प्रमोद और हिमांशु छाबड़ा आदि आयोजन में अहम सहयोग दे रहे हैं। इनके अलावा मंचूरी के सरपंच प्यारेलाल व ग्राम सचिव राकेश भोला, चिढ़ाव के सरपंच प्रवीण नरवाल व ग्राम सचिव आनंद हुड्डा, हसनपुर से सरपंच बलवान सिंह और कुरलन के ग्राम सचिव अमित बैरागी, बाल रांगडान से सरपंच सुषमा व सरपंच प्रतिनिधि कृष्ण कुमार, ग्राम सचिव प्रेम सिंह जागलान व सतपाल नरवाल ने भी आयोजन को सार्थक पहल करार दिया। हर किसी को मिलेगी प्रेरणा

कार्यक्रम के प्रमुख प्रायोजक पार्क अस्पताल के प्रबंध निदेशक डा. अंकित गुप्ता ने कहा कि कोरोना योद्धाओं के सम्मान में दैनिक जागरण की ओर से उठाए गए इस कदम से सभी को समाजहित में कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। वह हमेशा ऐसे कार्यों में सहभागिता करते रहे हैं और आगे भी उनका यही ²ष्टिकोण रहेगा।

Edited By: Jagran