Move to Jagran APP

चकबंदी पीड़ित किसानों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन

चकबंदी का दंश झेल रहे घरौंडा के पांच गांव के किसानों ने दिल्ली जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। अराईपुरा कालरम लालुपुरा भरतपुर अमृतपुर कला के चकबंदी पीड़ित किसानों ने पीएमओ के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 09:09 AM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 09:09 AM (IST)
चकबंदी पीड़ित किसानों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन
चकबंदी पीड़ित किसानों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, करनाल : चकबंदी का दंश झेल रहे घरौंडा के पांच गांव के किसानों ने दिल्ली जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। अराईपुरा, कालरम, लालुपुरा, भरतपुर, अमृतपुर कला के चकबंदी पीड़ित किसानों ने पीएमओ के नाम ज्ञापन भी सौंपा। मांग पत्र में किसानों ने मामले की सीबीआइ जांच, हरियाणा में चुनावी आचार संहिता लगने से पहले जमीन वापसी या तकसीम को पूर्णतया: खारिज कर दोबारा से चकबंदी कराने, भू-माफियाओं व अधिकारियों के खिलाफ चल रही विजिलेंस जांच में तेजी व दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की। मांग पत्र में यह भी कहा गया है कि शासन व प्रशासन की तरफ से समय रहते उचित कार्यवाही नहीं की गई तो किसानों को कानूनी तौर पर इच्छा मृत्यु का अधिकार दिया जाए ताकि जमीन से वंचित गरीब किसान आत्मदाह कर सकें।

loksabha election banner

जतर मतर पर प्रदर्शन का नेतृत्व राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र आर्य दादूपुर ने किया। किसान नेता राजेंद्र आर्य दादूपुर ने बताया कि चकबंदी पीड़ित पांचों गांव के किसान अपनी महिलाओं व बच्चों के साथ हजारों की संख्या में कई दिनों के लिए पहुंचे।

इस अवसर पर चकबंदी संयोजक प्रदीप कालरम, राष्ट्रीय किसान टास्क फोर्स के संयोजक परमवीर चौहान, राजबल राणा भरतपुर, नकली सिंह राणा, अकल सिंह राणा व वेदपाल राणा उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.