Move to Jagran APP

कर्ण स्टेडियम के स्वीमिग पूल की गहराई से सहमा ठेकेदार

कर्ण स्टेडियम स्थित स्वीमिग पूल में अभी तक साफ-सफाई नहीं की गई है। गर्मियों के आगमन से पहले ठेकेदार की ओर से पूल के रेनोवेशन का अब तक शुरू करवा दिया जाना था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 07:17 AM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 07:17 AM (IST)
कर्ण स्टेडियम के स्वीमिग पूल की गहराई से सहमा ठेकेदार
कर्ण स्टेडियम के स्वीमिग पूल की गहराई से सहमा ठेकेदार

जागरण संवाददाता, करनाल : कर्ण स्टेडियम स्थित स्वीमिग पूल में अभी तक साफ-सफाई नहीं की गई है। गर्मियों के आगमन से पहले ठेकेदार की ओर से पूल के रेनोवेशन का अब तक शुरू करवा दिया जाना था। पिछले साल पूल में हुए हादसे के बाद इस बार संचालन करने में ठेकेदार सहमा हुआ है। शहर में तकरीबन एक हजार महिलाएं व पुरुष पूल में आते थे, जोकि इस गर्मियों में यहां स्वीमिग नहीं कर पाएंगे। ठेकेदार की ओर से अधिकारियों को पूल की गहराई को कम करने की अपील की है। तीन साल के ठेके पर था पूल

loksabha election banner

खेल विभाग ने 18 जुलाई 2017 को 42.42 लाख में नैन सर्विसस प्रोवाइडर को मार्च 2020 तक का टेंडर दे दिया था। ठेके पर देने के बावजूद स्वीमिग शुरू करने में ठेकेदार की ओर से गर्मियां जाने के आसपास पिछले वर्ष रेनोवेशन के बाद पूल शुरू करवाया गया था। इस वर्ष भी शहरवासी तैराकी की इंतजार में थे, लेकिन वो सपना शायद पूरा नहीं हो पाएगा। खेल विभाग भी ठेके पर पूल होने के कारण इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है, जिसके चलते यहां गंदा पानी जमा है। डिप्टी सुपरिटेंडेट सत्यनारायण ने बताया कि अधिकारियों की तरफ से स्वीमिग पूल को तीन साल के लिए ठेकेदार दिया गया था। इस बार भी स्वीमिग पूल को ठेकेदार की ओर से शुरू किया जाना है। मार्च के अंत तक तैराकी शुरू कर दी जाती है, लेकिन अभी तक पूल में ठेकेदार की तरफ से साफ-सफाई नहीं करवाई गई। अधिकारियों को लिखा पत्र

स्टेडियम में पूल की गहराई तैराकी के लिए खतरनाक है। इस संबंध में उपायुक्त को पत्र लिखकर जानकारी दी गई है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। पिछले वर्ष के हादसे के बाद से इस बार स्वीमिग पूल शुरू करने में डर लग रहा है। विभाग की ओर से अगर गहराई कम होती है तो पूल को शुरू किया जाएगा।

-सुनील नैन, ठेकेदार, नैन सर्विसस प्रोवाइडर। तैराकी के ये लाभ

तैरने से आपका दिल और फेफड़े मजबूत होते हैं। तैराकी निम्न रक्तचाप और रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद कर सकती है। तैराकी में इंसान का पूरा शरीर सिर से पैर तक काम करता है और स्वास्थ्य के लिए बेहतर कसरत है। शरीर को पानी के माध्यम से स्थानांतरित करने के लिए अधिकांश मांसपेशी समूहों का उपयोग किया जाता है, जिससे मांसपेशियों को एक अच्छी कसरत मिलती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.