संवाद सहयोगी, तरावड़ी : अर्जुन ¨सह मेमोरियल पब्लिक स्कूल में स्वच्छ पर्यावरण सेवा समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पौधे लगाओ पर्यावरण बचाओ का संदेश दिया गया। इसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष रणजीत भारद्वाज ने की। अर्जुन ¨सह मेमोरियल पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर कर्ण चौहान विशेष रूप से मौजूद रहे।

इस दौरान स्कूल प्रबंधन एवं समिति की ओर से स्कूल के मेधावी बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद स्कूल में पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए पौधे लगाए गए।

कर्ण चौहान ने कहा कि पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने के लिए पौधे लगाना बेहद आवश्यक है। पेड़-पौधे हमारे जीवन आधार है और इनसे बड़ा कोई मित्र नहीं है। प्रत्येक युवा को ज्यादा से ज्यादा पौधों का रोपण कर उनका संरक्षण करना चाहिए। समिति के अध्यक्ष रणजीत भारद्वाज ने आज के हालात को देखते हुए हमें पर्यावरण को बचाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाकर हरी भरी धरती बनाने का संकल्प लेना चाहिए।

¨प्रसिपल गुर¨वद्र ने कहा कि वर्तमान समय में बढ़ता प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिग पर्यावरण को दूषित कर रहे हैं। इस अवसर पर उपाध्यक्ष चरणदेव कामरा, बलदेव गिरधर, सतीश कक्कड़, चन्द्रपाल नड़ाना, सुदर्शन सरदाना, ¨चकी, राकेश, कृष्ण, संयोगिता व ¨टकी मौजूद रही।

Posted By: Jagran